बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-बिहार में STF और SSB ने Encounter में मार गिराए 4 नक्सली,ADG(ऑपरेशन) ने की पुष्टि, AK-47 अत्याधुनिक हथियार बरामद

109

पटना Live डेस्क। आज (शुक्रवार) अहले सुबह तकरीबन 5 बजे उत्तर बिहार के बगहा जिले में STF और SSB ने एक संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इस ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली कैंप को नष्ट कर दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान पुुुलिस वसुरक्षाबलो ने 4 दुर्दांत नक्सलियो को ढेर कर दिया है। साथ ही मारे गए नक्सलियों के पास से एक AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद किया गया है।पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व स्थानीय पुलिस के एडिशनल एसपी अभियान ने किया है।

एडीजी (ऑपरेशन) सुशील मान सिंह खोपड़े के अनुसार सुरक्षाबलों को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल (SSB) एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने बगहा जिले के लकरिया थाना के तहत इस खतरनाक ऑपरेशन को अंजाम दिया। बगहा जिले की सीमा नेपाल और उत्तर प्रदेश से लगी हुई है। ऐसे में इस ऑपरेशन को बहुत की सावधानी से अंजाम दिया गया।जिस जगह पर इस स्पेशल ऑपरेशन को अंजाम दिया गया वो घने जंगलों से घिरा हुआ पठारी इलाका है।

एडीजी खोपड़े यह भी बताते है कि इस कैंप में करीब 10 नक्सली मौजूद थे और जब सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों पर धावा बोला तो उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई करते हुये आईडी ब्लास्ट किया जिसकी आड़ में बाकी नक्सली भागने में सफल हुए हालांकि सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ के बाद जंगलों के साथ साथ आस पास के इलाके में भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की ये स्पेशल टीम पिछले 3 दिनों से इस ऑपरेशन को गोपनीय तरीके से चला रही थी। जिसके फलस्वरूप आज ये सफलता हाथ लगी है। बिहार में मूलरूप से नक्सल के चार हॉट स्पॉट हैं। एक गया दूसरा औरंगाबाद का इलाका जिसमें चकरबंधा का जंगली इलाका नक्सलियों का गढ़ है। वही तीसरा जमुई का इलाका है ये तीनों इलाके हॉट स्पॉट है और झारखंड की सीमा से लगे हुए हैं। वही चौथा यूपी नेपाल से सटा हुआ उत्तरी बिहार का बगहा जिला है जहां पर आज की ये मुठभेड़ हुई ।

इस स्पेशल ऑपरेशन में मारे गए चारों नक्सलियों की शिनाख्त चल रही है लेकिन बताया जा रहा है कि इनमें से एक सब जोनल कमांडर बिपुल भी मारा गया है ।

Comments are closed.