बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Dead Man Alive Video Goes Viral-श्मशान में मुखाग्नि देने की चल रही थी तैयारी तभी बुजुर्ग ने चिता पर खोली आँखें

339

पटना Live डेस्क। दिल्ली में श्मशान घाट में उस समय अफरातफरी मच गई जब अर्थी पर पड़ा मृतक जिंदा हो गया। दरअसल शव का अंतिम संस्कार करने ख़ातिर तमाम इंतजाम किया जा चुका था,मुखाग्नि देने की तैयारी चल रही थी और चेहरे पर से कफ़न हटाया गया तभी अचानक मुर्दे की आँखें खुली और वो जिंदा हो उठा। वहां मौजूद लोगों के ये देखकर होश उड़ गए कि बुजुर्ग के शरीर में हलचल भी साफ दिखाई देने लगी साथ ही वो धीरे-धीरे आंखें खोलने व बंद कर रहे थे। उनकी सांसें चलने की आवाज भी आ रही थी। अंतिम संस्कार में एक डॉक्टर भी शामिल थे, उन्होंने हाथ लगातर देखा तो पल्स भी चल रही थी। इसके बाद तो जैसे हड़कप मच गया, फौरन दिल्ली पुलिस को खबर दी गई और साथ ही एंबुलेंस बुलाई गई और बुजुर्ग को फौरन राजा हरीशचंद्र अस्पताल ले जाया गया,जहां उनका इलाज चल रहा है।

मुर्दे के चिता पर जिंदा होने की यह घटना दिल्ली के नरेला के टिकरी खुर्द इलाके की है। रविवार को टिकरी खुर्द इलाके में रहने वाले भारद्वाज परिवार में उस वक्त कोहराम मच गया जब घर के मुखिया 62 वर्षीय सतीश भारद्वाज की मौत हो गई। घर मे मातम पसरा गया और नाते रिश्तेदार समेत आस पड़ोस के लोग शोक जताने और ढांढस बंधाने पहुंचे लगे। दोपहर लगभग 3 बजे बुजुर्ग के शव के साथ परिजन नाते रिश्तेदार और अन्य कई लोग श्मशान घाट पहुचे।अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई, बुजुर्ग को अर्थी से उठाकर चिता पर रख कर विधि विधान के साथ मुखाग्नि देने की रस्म निभाने ख़ातिर चेहरे पर से कफ़न हटाया गया तभी अचानक मुर्दे की आँखें खुली और वो जिंदा हो उठा। वहां मौजूद लोगों के ये देखकर होश उड़ गए कि बुजुर्ग के शरीर में हलचल भी साफ दिखाई देने लगी साथ ही वो धीरे-धीरे आंखें खोलने व बंद कर रहे थे।

यह विस्मयकारी और बेहद चौंका देने वाली ये खबर देखते ही देखते पूरे इलाके में फैल गई। साथ ही अब इसको लेकर इलाके में तमाम तरह की चर्चा हो रही है। कोई इसे चमत्कार कह रहा था, तो तमाम लोग सवाल उठा रहे है को बजुर्ग जब जिंदा थे, तो उन्हें मरा हुआ कैसे मान लिया गया ? उठते सवालों को लेकर दिल्ली पुलिस अब जांच में जुट गई है। वही शुरुआती तफ़्तीश में यह बताया जा रहा है कि अबतक जांच में अस्पताल की किसी प्रकार की लापरवाही सामने नहीं आई है। मामले की जांच जारी है। वही इलाके में हर तरफ कई तरह की चर्चा हो रही है। देखिए Live कैसे हुआ चमत्कार

Comments are closed.