बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

ब्रेकिंग (एक्सक्लूसिव) फ़र्ज़ी चेक इनकैश कराकर बैंकों को लाखों लाख का चूना लगाने वाला शातिर नटवरलाल चढ़ा पटना पुलिस के हत्थे

245

ब्रिज भूषण कुमार, संवाददाता

पटना Live डेस्क।  साइबर क्राइम में लोगो का रूपया गबन करने का नया तरिका सामने आया है।जहाँ बैंक शाखाओ से खाताधारी के डूप्लीकेट चेक बना कर और उसका हस्ताक्षर कर बैक शाखा और खाता धारी को चुना लगाने वाले नटबरलाल गिरोह का पुलिस ने भांडा फोड़ किया है। पटना सिटी कटरा बाजार इलाके के स्टेट बैंक शाखा से फर्जी चेक पर हताक्षर कर मोटा रकम निकाल कर बैंक को चुना लगाया है ! जिसपर कटरा बाजार स्टेट बैक के शाखा प्रबंधक ने नटबर लाल के खिलाफ मालसलामी थाना में मामला दर्ज कराया गया ! मामला दर्ज होते ही सिटी एस पी पटना के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर छान बीन शुरू किया ! जिसमे पता चला की फर्जी चेक से निकासी की गई 6 लाख 50 हजार रुपया नटबर लाल गैंग के सदस्य उपेन्द्र कुमार के खाते में डाला गया है और उस रुपए का उपयोग सोने की बिस्किट खरीदने में किया गया है ! पुलिस ने इस मामले में जब उपेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर कड़ी पूछ ताछ की ! जहां पुलिसिया पूछ ताछ में सारी बातो का खुलासा हुआ !

बताया जाता है बाढ़ के रहने वाले शिक्षक चितरंजन मिश्रा ने बाढ़ स्टेट बैंक शाखा में 6 लाख 50 हजार रुपया खाता से फर्जी निकासी का आरोप लगाया था ! जाँच के आधार पर पता चला की कटरा बाजार शाखा से फर्जी चेक द्वारा मोटी रकम निकाली गई है ! जिसपर कटरा बाजार शाखा के प्रबंधक ने मोटी रकम ट्रांसफर किये गए खाताधारीउपेन्द्र कुमार के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया ! जिसके आधार पर पुलिस ने उपेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर केश की गुत्थी को सुलझा लिया !

बही बैंक शाखा प्रबंधक की माने तो नटबर लाल गिरोह के लोग पुलिस को चकमा देने के लिए अलग -अलग राज्यों में नए लोगो को गिरोह में शामिल करते है और गैंग के नए सदस्य के खाते में फर्जी चेक का रूपया ट्रांसफर कर बैंक और खाताधारियों को चुना लगाते है ! नटबर लाल गिरोह ने इसके पहले कलकत्ता के स्टेट बैंक से भी फर्जी निकासी की है ! हलाकि की गिरोह के सभी सदस्य का चेहरा बैंक  के CCTV फटेज के कैद हो गई हैं !

बही पुलिस की माने तो कई बैंको में नटबर लाल गैंग ने फर्जी चेक द्वारा रुपए की निकासी की है इसकी जाँच की जा रही है ! बैंक में लगे CCTV फटेज और गिरफ्तार गिरोह के सदस्य के निशानदेही पर नटबर लाल गिरोह के सभी सदस्यों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी ! फिलहाल पुलिस की टीम CCTV फोटेज को खघालने में जुटी है !

Comments are closed.