बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive(ऑडियो) एक एएसपी द्वारा की गई “मन की बात” के दौरान जातिगत टिप्पणी का ऑडियो हुआ वायरल

372

पटना Live डेस्क। एक पुलिस पदाधिकारी द्वारा अपने पुलिसिया अधीनस्थों के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्र के भ्रमण के दौरान अपने “मन की बात” कहने का ऑडियो खूब वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि इस ऑडियो में एएसपी द्वारा बड़े ही बेबाक ढंग से जातिगत टिप्पणियां की है। साथ ही जाति व्यवस्था के बाबत एक दम खुल कर भड़ास निकाली है।


सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे इस ऑडियो के बाबत दावा किया जा रहा है कि  6 जून 2017 को यूपी सरकार द्वारा कुल 57 एएसपी अधिकारियों के तबादले किया गए थे। ट्रांसफर वाली लिस्ट में शामिल रहे तत्काली आज़मगढ़ एएसपी ट्रैफिक रहे हफ़िजुर रहमान जो वर्त्तमान में मिर्जापुर जिले में बातौर एएसपी नक्सल तैनात है। यह कथित रूप से उनके ही मन की बात है जो यह ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में अपर पुलिस अधीक्षक हफ़िज़ूर रहमान द्वारा ठाकुर, ब्राह्मण पर बेहद अपमानजनक,अशोभनीय एवं जातिगत भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप चस्पा किया जा रहा है। साथ ही पूर्वांचल में जाति आधारित हिंसा और दलित अपमान, मुलायम सिंह द्वारा यादवों की विशेष उन्नति करना समेत तमाम बातें कही गई है।

 

इस ऑडियो के बाबत बताया जा रहा है कि एएसपी एच रहमान ने अपने अधीनस्थों के साथ मिर्जापुर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के भ्रमण के दौरान अपने मन की भड़ास निकलते हुए ये उदगार व्यक्त किये है। वही इस ऑडियो के वायरल होने के बाद में जाति विशेष के लोगो समेत उनसे जुड़ी संस्थानों द्वारा जमकर अपनी भड़ास भी एएसपी ख़ातिर व्यक्त किया जा रहा है। इस ऑडियो के लागतार मिल रही शिकायतों और रोष प्रकट करने के कारण भी जिला प्रशासन द्वारा इस ऑडियो के बाबत पड़ताल शुरू करते हुए यह जानने की कवायद की जा रही है कि यह ऑडियो कब का है ? इसकी सत्यता क्या है ?सुुुनेे और खुद तय करे ……

 

 

Comments are closed.