बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG ब्रेकिंग -लालू यादव के समर्थकों को लगा करार झटका राजद सुप्रीमो के जेल से बेल पर बाहर आने पर लगा ग्रहण

पूरे देश कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए झारखंड बार काउंसिल ने फैसला लिया है कि अगले 7 दिनों तक कोर्ट में किसी तरह का कार्य में एडवोकेट हिस्सा नहीं लेंगे। झारखंड बार काउंसिल के इस बड़े निर्णय के बाद सोमवार यानी 26 अप्रैल को लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए बेल बांड भरा जाएगा।

1,046

पटना Live डेस्क। देश भर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच इस वक्त एक बड़ी खबर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़ी मिल रही हैं।मिल रही खबर लालू समर्थकों ख़ातिर किसी झटके से कम नही है। दरअसल राजद सुप्रीमो लालू यादव की रिहाई पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। लालू यादव को अब जेल से बेल पर रिहाई के लिए फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा। दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार के मुताबिक लालू प्रसाद यादव को रिहाई के लिए अब आने वाले रविवार तक का इंतजार करना होगा।

                     गौरतलब हो कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड बार काउंसिल ने फैसला लिया है कि अगले 7 दिनों तक कोर्ट में किसी तरह का कार्य में एडवोकेट हिस्सा नहीं लेंगे। झारखंड बार काउंसिल के इस बड़े निर्णय के बाद सोमवार यानी 26 अप्रैल को लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए बेल बांड भरा जाएगा।

दरअसल, रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद लालू यादव के समर्थकों को उम्मीद थी कि आज यानी मंगलवार को उन्हें अधिकारिक रूप से जेल से जमानत मिल जाएगी। लेकिन यह इंतजार अब एक सप्ताह तक और बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद की रिहाई का मामला सप्ताह भर बाद ही हो सकेगी। इस बात की जानकारी खुद लालू के वकील प्रभात कुमार ने दी है। ऐसे में लालू के जेल से बाहर आने का इंतजार कर करे समर्थकों में निराशा है।

लालू के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि लालू की जमानत से जुड़े बेल बांड को अभी तक भरा नहीं जा सका है। उन्होंने बताया कि झारखंड बार एसोसिएशन के सभी वकीलों ने कोरोना के कारण काम बंद कर दिया है। जो इस पूरे सप्ताह तक जारी रहेगा। ऐसे में अब उनके जमानत से जुड़ा बांड अगले सप्ताह सोमवार को ही भरा जा सकेगा। माना जा रहा है कि बांड भरने के बाद ही 24 घंटे में उनकी रिहाई संभव हो सकेगी।

शनिवार को मिली थी जमानत

रांची हाईकोर्ट ने दुमका कोषागार घोटाले में सुनवाई करते हुए बीते शनिवार को लालू की जमानत को मंजूर कर लिया था, जिसके बात अनुमान लगाया जा रहा थी कि आज उन्हें अधिकारिक रूप से रिहा किया जा सकता है। लालू प्रसाद फिलहाल नई दिल्ली एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं।

Comments are closed.