बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG न्यूज़ – दिल्ली दंगे का आरोपी ताहिर हुसैन कोर्ट पार्किंग गिरफ्तार, IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का है नामजद आरोपी

40

- Advertisement -

  • सरेंडर के लिए पहुंचे ताहिर हुसैन को कोर्ट की पार्किंग से ही पुलिस ने दबोचा लिया
  • ताहिर हुसैन ने दाखिल की थी सरेंडर ख़ातिर अर्जी, जज बोले – यह हमारा जुरीडिक्शन नहीं
  • मिडिया के जरिए इंटरव्यू देकर खुद को बताया था बेगुनाह 
  • क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, कुल 4 FIR है ताहिर पर दर्ज 

पटना Live(नेशनल) डेस्क। दिल्ली हिंसा के तीन मामलों में आरोपी आम आदमी के पूर्व पार्षद (निलंब‍ित) ताहिर हुसैन ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर की अर्जी लगाई थी।इस पर जज ने कहा कि इस अर्जी पर सुनवाई का जुरीडिक्शन नहीं बनता है और अर्जी खारिज कर दी गई। इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट की पार्किंग में ताहिर हुसैन पहुंचा, जहां दिल्ली हिंसा से जुड़े तीन मामलों में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर का नाम दिल्ली हिंसा से जुड़े तीन मामलों में दर्ज है। उसकी तलाश कई दिनों से टीम कर रही थी, लेकिन वह फरार था।इससे पहले सरेंडर अर्जी पर सुनवाई के दौरान ताहिर हुसैन के वकील ने कहा कि कोर्ट या तो कोई ऑर्डर कर दे या फिर किसी दूसरी कोर्ट में अर्जी को ट्रांसफर कर दे। जज ने कहा कि यह हमारे जुरीडिक्शन में नहीं आता है। इसके बाद ताहिर जैसे ही कोर्ट की पार्किंग में गया तो उसे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को राउज एवेन्यू कोर्ट की पार्किंग से कार में बैठाकर क्राइम ब्रांच की टीम रवाना हो गई है। उसके क्राइम ब्रांच के ऑफिस में ले जाया जा रहा है, जहां उससे पूछताछ की जाएगी।

अंकित शर्मा की हत्या समेत ताहिर पर दर्ज हैं 3 केस

- Advertisement -

ताहिर के उपर दर्ज तीन केस में से एक केस इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मचारी अंकित शर्मा का भी है। आरोप है कि ताहिर हुसैन के मकान में अंकित शर्मा की हत्या की गई थी। उस पर चाकुओं से अनगिनत वार किए गए थे। हालांकि, साफ नहीं है कि उस समय ताहिर मौके पर था या नहीं।

अंकित के पिता रविंद्र कुमार ने बेटे की हत्या का आरोप आप पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया था।ताहिर हुसैन का ऑफिस चांदबाग में पुलिया के पास है ताहिर पर आरोप है कि उसने दिल्ली हिंसा के दौरान लोगों को इकट्ठा किया था।ये लोग पत्थर और पेट्रोल बम के जरिए हिंसा फैला रहे थे।

ताहिर का घर बना था दंगाइयों का अड्डा

गौरतलब है कि ताहिर हुसैन के घर से बोरियों में भरकर रखे गए पत्थर, पेट्रोल बम और थैलियों में भरकर रखा गया तेजाब मिला था। ताहिर के पड़ोसियों ने भी आरोप लगाया था कि भीड़ ने ताहिर के घर से ही पेट्रोल बम, पत्थर और तेजाब उनके घर में फेंका था। 24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच हुई उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है।वहीं, 250 से अधिक लोग इस हिंसा में घायल हुए, जिनका इलाज अब तक जारी है।

 

कौन है हाजी ताहिर हुसैन

हाजी ताहिर हुसैन आम आदमी पार्टी का निगम पार्षद है. ताहिर हुसैन उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आने वाली मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड 59 नेहरू विहार (पूर्वी दिल्ली नगर निगम) से निगम पार्षद है। हालांकि दिल्ली दंगों में आरोप लगने के बाद आप ने ताहिर को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया है।

- Advertisement -

Comments are closed.