BiG News – BPSC में प्रमोशन बैठक सम्पन्न,जल्द ही जारी होगा बिहार पुलिस के 203 इंस्पेक्टरों के डीएसपी बनने की अधिसूचना

138

पटना Live डेस्क। BPSC में शुक्रवार यानी 28 दिसम्बर को संपन्न हुए इंस्पेक्टर से डीएसपी में प्रमोशन ख़ातिर हुई अहम बैठक सपन्न हो गई है। उक्त प्रमोशन बैठक में ADG पुलिस मुख्यालय और गृह विभाग के एक सदस्य सम्मिलित हुए। इस बैठक के बाद सूबे के विभिन्न जिलों में तैनात 203 इंस्पेक्टरो को डीएसपी के तौर पर प्रमोशन दिया गया है। वही अभी भी 297 इंस्पेक्टर अभी भी है कतार में है।

उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस मुख्यालय ने एक आदेश जारी कर इंस्पेक्टर से डीएसपी में प्रोन्नति ख़ातिर सभी जिले के SP के साथ साथ सभी ज़ोन के DIG को कहा था कि डीएसपी में प्रमोशन के लिए वरीयता सूची के तहत इंस्पेक्टरो की लिस्ट, सेवा पुस्तिका एवं वार्षिक गोपीनय चारित्री, अभयुक्ति 27 दिसंबर तक उपलब्ध कराया जाए। पुलिस मुख्यालय में इंस्पेक्टर से Dysp में प्रमोशन को लेकर 28 दिसंबर को बोर्ड की बैठक की जाएगी। इस लिस्ट में 1994 बैच के कई इंस्पेक्टर शामिल हैं, जो DySP बनेंगे।                       

पूरे सूबे से इंस्पेक्टर से डीएसपी में प्रमोशन के लिए 500 से अधिक फाइलें आईं थी। बैठक के बाद इनसे से 203 इंस्पेक्टरों को डीएसपी में प्रमोशन देने की सहमति बन गई है।इस बबात जल्द ही सरकारअधिसूचना जारी कर देगी ताकि प्रमोशन के लिए चयनित इंस्पेक्टरों को डीएसपी की कमान सौंपी जा सके।

Loading...