BiG News – पटना में वर्चस्व की जंग में ताबड़तोड फ़ायरींग से दहला मसौढ़ी , एक भाई की हत्या दूसरा गंभीर हालत मे PMCH रेफर

343

पटना Live डेस्क। राजधानी में रविवार की शाम एक बार फिर वर्चस्व की जंग में भरे बाजार हुई ताबड़तोड फ़ायरींग से दहशत का माहौल कायम हो गया है। मसौढी थाना के संगतपर स्थित मस्जिद के समीप देर शाम दो भाईयों पर करीब आधा दर्जन युवकों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। अचानक हुई इस फ़ायरींग से अफ़रातफ़री मच गई। जब तक लोगबाग कुछ समझ पाते एक युवक की हत्या कर दी गई वही दूसरे को गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर अपराधियों का दस्ता पैदल ही हथियार लहराते मौके से फरार हो गया। इस खुरेजी एक युवक की मौके पर ही मौत वही गंभीर रूप से घायल युवक को अनुमंडलीय अस्‍पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया गया। घटना का कारण वर्चस्‍व को लेकर लंबे समय से दोनों गुटों में जारी विवाद बताया जाता है।

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम थाना के तिनेरी गांव के निरंजन सिंह का पुत्र न्‍यूटन कुमार अपने घर में हो रही बोरिंग के लिए पाइप खरीदने अपने चचेरे भाई शिवम कुमार पुत्र रंजीत सिंह को लेकर अपनी बाइक से मसौढी बाजार पाइप खरीदने आये। मसौढ़ी में ही उन्होंने अपनी बाइक एक डेरे पर पार्क कर दिया और पैदल ही अपने घर के लिए चल दिए।

इसी दौरान वे जैसे ही दोनो भाई संगतपर स्थित मस्जिद के पास पहुंचे। अचानक पूर्व से ही घात लगाए दूसरे गुट के करीब दर्जनभर सदस्यों से उनपर ताबड़तोड फायरिंग करनी शुरू कर दी। अचानक हुई इस गोलीबारी में न्‍यूटन को मुंह,छाती व सिर में 3 गोलिया जा लगी। गोलियां लगते ही न्यूटन कटे हुए पेड़ की तरह सड़क पर जा गिरा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वही साथ रहे चचेरे भाई शिवम को एक गोली कमर में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

इधर सूचना पाकर बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अनुमंडलीय अस्‍पताल लाया। वहां चिकित्‍सकों ने न्‍यूटन को मृत घोषित कर दिया। जबकि शिवम को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया गया। घटना का कारण दोनों गुटों के बीच वर्चस्‍व को लेकर पूर्व से चला आ रहा विवाद बताया जाता है। बताया जाता है कि मृतक न्‍यूटन कुमार एक हिंदू संगठन से जुडा था जबकि दूसरे पक्ष ने भी अपना एक संगठन बना रखा है।

दोपहर में ही हुई थी दोनो गुटों में भिड़त

इन दोनों गुटों के बीच पूर्व में भी कई बार मारपीट की घटना घट चुकी है। आज यानी रविवार की दोपहर में भी दोनो ग्रुप में मारपीट की घटना हुई थी। बताया जाता है कि मसौढी कोर्ट हॉल्‍ट के पास दोनों गुटो के बीच मारपीट हुई थी।

दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सरेशाम सरेबाजार हुई इस खुरेजी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित गुट के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वही अन्‍य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इस बाबत जब थानाध्‍यक्ष रंजीत कुमार रजक से संपर्क किया गया तो उन्‍होंने छापेमारी में होने की बात कहते हुए फिलहाल इस वारदात के बाबत कुछ भी बताने से मना कर दिया।

Loading...