बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो) पटना पुलिस ने कुख्यात बाइकर्स गैंग के सरगना को साथी संग दबोचा

58

- Advertisement -

  • विरोध में दुकानें बंद,ड्राइवर को पीटा
  • दहशत फैलाने खातिर की ताबड़तोड़ फायरिंग
  • किंग्स ऑफ पटना से जुड़े 2 सरगना गिरफ्तार
  • शनिवार की रात मचाया था उत्पात 

पटना Live डेस्क। राजधानी की सड़कों पर बेतहाशा रफ्तार से बाइक दौड़ाने वाले कमउम्र लड़को के ग्रुप्स जो शुरुआत में मारपीट और लफंगई किया करते थे कालांतर में जरायम की दुनिया मे जोरदार दखल देकर पटना पुलिस खातिर सरदर्द बन गए। पुलिस ने फिर ताबड़तोड़ एक्शन लेकर इनकी गिरफ्तारी तो की ही साथ ही इनकी हर मुमवेन्ट पर नज़र रखना शुरू कर दिया। फिर एक ऐसा वक्त आया जब विभिन्न बाइकर्स गैंग के सरगनाओं और प्रमुख गुर्गो को तात्कालिक एसएसपी पटना मनु महाराज ने सलाखों के पीछे धकेलते हुए शहर को इनके उत्पात से मुक्त कर दिया था। लेकिन एक बार फिर बाइकर्स गैंग के गुर्गे शहर की सड़कों पर उत्पात मचाने लगे है। इसी क्रम में शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र स्थित पुनाईचक में वर्चस्व और इलाके में दहशत फैलाने के लिए बाइकर्स गैंग के गुर्गों ने जमकर उत्पात मचाया। शनिवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने न सिर्फ दुकानों में तोड़-फोड़ की, बल्कि राहगीरों के साथ भी सरेराह मारपीट की। हद तब हो गई जब शिवपुरी नाले के पास जा रहे एक ट्रैक्टर ड्राइवर को बुरी तरह से पीट दिया। साथ ही साथ दहशत फैलाने ख़ातिर ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग भी कर दी। इस गुण्डई के खिलाफत में इलाके के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी।

लगभग 20 मिनट तक जमकर मचाया उत्पात

- Advertisement -

इलाके में शाम से ही बाइकर्स की उछलकूद और आनाजाना लगा हुआ था। दरअसल, गिरोह के सभी गुर्गे नशे के आदि है। विभिन्न तरह कर नशे में धुत्त रहते है। शुरुआत एक फल दुकानदार से हुई और फिर तो कोहराम ही मच गया। कई चश्मदीदों ने बताया कि शनिवार रात लगभग 30-40 संख्या में बाइकर्स 20 मिनट तक इलाके  में घूम घूम कर न केवालाबउत्पात मचाते रहे बल्कि मारपीट गालीगलौज करते रहे। यह देख आसपास की दुकानों के शटर गिर गये।

दहशत का आलम यह रहा कि इलाके में सडक पर गुजर रहे लोगो के भीच भगदड़ वाले हालात कायम हो गए। राहगीरों ने आसपा के घरों व सड़क किनारे से दौड़ लगाकर खुद को किसी तरह बचाया। इसी बीच पुलिस को भी किसी के द्वारा सूचना दे दी गईं।

खबर मिलते ही शास्त्री नगर,कोतवाली व एसकेपुरी थानों की पुलिस पहुंची़ लेकिन तबतक कहर बरपा कर बाइकर्स फरार हो चुके थे। हालांकि, पुलिस ने छापेमारी कर रविवार की सुबह दो बदमाशों को गिरफ्तार किया।
इस बाबत शास्त्री नगर के थाना प्रभारी विमलेंदु कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह 8:30 पटेल नगर रोड नंबर एक में छापेमारी कर पुलिस ने बाइकर्स गैंग के मुख्य सरगना मयंक उर्फ मेंटल व शुभांकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पूर्व में भी कई बार जा चुके है जेल 

दरअसल, फायरिंग की बात पर पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाला। मिली फुटेज फायरिंग करते हुए मयंक व शुभांकर की पहचान की गयी। दोनों पढ़ाई के नाम पर पटेल नगर में एक डॉक्टर के मकान में किराये का कमरा लिये हुए हैं। पुलिस को मयंक के पास से चोरी की कार मिली है, जिसके अंदर एक पिस्टल, एक रिवाॅल्वर, 20 गोली व 50 पुडिया गांजा बरामद किया गया। जांच में पता चला कि दोनों गिरफ्तार आरोपित मारपीट व फायरिंग के आरोप में पूर्व मे भी दो तीन बार जेल जा चुके हैं। वही मयंक शराब से जुड़े मामले में भी जेल जा चुका है।

शुभांकर पर पूर्व हुआ है जानलेवा हमला

कुख्यात बाइकर्स गैंग किंग्स ऑफ पटना के सरगनाओं में शुमार शुभांकर सिंह उर्फ सरकार जो खुद को चॉकलेटी कहता है। पटना पुलिस को नज़रो में पहली बार वर्ष 2018 में चढ़ा। बेहद शफ्फाक चेहरे वाला शुभांकर नामक यह युवक बहुत तेजी बाइकर्स गैंग किंग्स ऑफ पटना के सरगना के तौर पर उभरा, जब महज एक साल के अंदर इसपर 2 बार कातिलाना हमला हुआ। वर्ष 2018 के जनवरी के महीने में बोरिंग रोड स्थित ‘कुल्हड़ चाय’ दुकान के पास माइंस गिरोह के निशु खान और शानू ने सरेशाम ‘किंग्स ऑफ पटना’ के शुभांकर सरकार पर गोली चलाई थी।उक्त हमले में शुभांकर बच गया था।कब कहाँ किसने शुभांकर पर चलाई थी गोली, पूरी कहानी जानने खातिर, क्लिक करे

तफ़्तीश का सच – बाइकर्स गैंग के गैंगवार में गोली का शिकार एएन कॉलेज के छात्र नेता अंकुर शर्मा 

उक्त गोली का शिकार एएन कॉलेज के छात्र नेता अंकुर हो गए थे। उन्हें गोली पेट मे लगी थी। गोली चलाने वाला शानू उस वक्त जेल से छूटकर ही आया था।

दरअसल, किंग्स ऑफ पटना के सरगना के जेल जाने के बाद उसके गुर्गो ने मारपीट और रंगदारी वसूलने का काम बंद कर दिया था। इसका लाभ माइंस गिरोह को हुआ। लेकिन,आका के जेल से निकलते ही ‘किंग्स ऑफ पटना’ गैंग फिर से सक्रिय हो गया और फिर 9 अगस्त 2018 दिन गुरुवार को दीघा-रूपसपुर नहर रोड पर दिनदहाड़े ‘किंग्स ऑफ पटना’ और ‘माइंस’ नामक बाइकर्स गैंग के गुर्गो के बीच जमकर सरेआम मारपीट के बाद फायरिंग हुई।

उक्त खूनी भिड़ंत की पूरी कहानी जानने खातिर इस लिंक पर क्लिक करे

BiG News (वीडियो) राजधानी में सरेआम किंग्स ऑफ पटना और माइंस बाइकर्स गैंग में खूनी भिड़ंत, ताबड़तोड फायरिंग में 5 बाइकर्स घायल

उक्त, खूनी भिड़ंत में ‘किंग्स ऑफ पटना’ गैंग के घायलों में शुभांकर,पीयूष और अभिषेक शामिल थे। तीनों खुद बाइक चलाकर कुर्जी अस्पताल पहुंचे थे। वहां से उन्हें पाटलिपुत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटनास्थल रूपसपुर थाना क्षेत्र में हुई थी। भिड़ंत स्थल से आधा दर्जन से अधिक खोखे बरामद हुए।वही, उस भिड़ंत में शुभांकर और अभिषेक की बांह व पैर में गोली लगी थी तो तीसरे घायल पीयूष को कमर में गोली लगी थी। गोली लगने के बाद से सोशल मीडिया पर इसके डॉन के तरह पोट्रे करने खतिर गाने भी बनाये गए।देखिए यूट्यूब पर ऐसा ही एक वीडियो इस नाम से है।  Real king shubhankar singh …. Patna

- Advertisement -

Comments are closed.