बड़ी खबर – बेगूसराय में कारोबारी की हत्या से मचा कोहराम, आक्रोशित लोगों ने पुलिस को खदेड़ा

आशीष भूषण दत्त झा, संवाददाता, बेगूसराय

पटना Live डेस्क। बेगूसराय बखरी थाना क्षेत्र के घघरा पंचायत के करकौली वार्ड 8 निवासी व लेथ मशीन से ग्रील बनाने के कारोबारी रामचंद्र महतो (40) को रविवार की सुबह लगभग 7.30 बजे अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।घटना का कारण भूमि विवाद बताया जा रहा है।रामचंद्र को अपने दरवाजे पर ही अपराधियों ने गोली का निशाना बनाया। गोली उनके गर्दन में लग गई।परिजन उन्हे लेकर इलाज के लिए बेगूसराय के ऐलेक्सिया हॉस्पिटल के लिए रवाना हुए,लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

मौत की खबर मिलते ही गांव के लोग आक्रोशित होकर आरोपी करकौली के वार्ड 7 के निवासी स्व. बद्री महतो के पुत्र भूषण महतो के घर पर तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को अंजाम देने लगे। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शरत कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियत्रंण में करने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर बरसा कर खदेड़ दिया।
इसकी सूचना मिलते ही SDPO सोनू कुमार राय, SDO सुधीर कुमार, बीडीओ राजेश कुमार आदि अधिकारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। इस बीच विधायक उपेंद्र पासवान भी वहां पहुंचे और सभी ने मिलकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत किया। SDPO ने आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, तो लोगों का गुस्सा कम हुआ।बताया जाता है कि 6 वर्ष पूर्व भूषण महतो ने रामचंद्र महतो के हाथ डेढ़ कट्ठा जमीन बेचा था।अब उस जमीन की कीमत काफी बढ़ गई है।भूषण उक्त जमीन को उतने ही रुपये में वापस करने के लिए रामचंद्र पर दबाव डाल रहा था।लेकिन रामचंद्र इसके लिए तैयार नहीं था।दोनों के बीच इसको लेकर कई बार नोक-झोंक हुआ था।लेकिन रामचंद्र को यह उम्मीद नहीं थी कि उसे गोली भी मार सकता है। जबकि आरोपी भूषण आपराधिक मामले में पूर्व में जेल भी जा चुका है।ग्रामीणों का कहना है कि शनिवार की शाम में भूषण अपने 3 अन्य साथियों के साथ रामचंद्र के घर पर पहुंच कर हो- हंगामा किया था।मृतक रामचंद्र के चाचा गरीबदास महतो के साथ जमीन वापस करने के मुद्दे को लेकर नोक-झोंक हुई थी।ग्रामीणों के जुटने के बाद मामला शांत हुआ था. लेकिन आज सुबह उसने रामचंद्र को निशाना बनाकर फायर कर दिया. गोली लगने से उसकी मौत हो गई।पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है।अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैगांव में पुलि स बल को तैनात कर दिया गया है। स्थिति तनावपूर्ण पर नियंत्रण में बताया जा रहा है।                       इधर, रालोसपा किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अशोक कुमार महतो कुशवाहा ने घटना की निंदा करते हुए आरोपी को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है।उन्होंने आरोप लगाया कि अपराध इस शासनकाल में बेकाबू हो गए हैं। आरोपी को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से शीघ्र सजा दिलाने की मांग की उन्होंने मांग की है।