विपक्षी पार्टियां हुईं एक तो फिनिश हो जाएगी बीजेपी: लालू प्रसाद

33

राजद के 21वें स्थापना दिवस पर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. लालू प्रसाद ने कहा कि देश में इमरजेंसी जैसे हालात हैं. लालू ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने अपना वादा नहीं निभााया. उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के जो सपने दिखाए गए थे बीजेपी ने उसे पूरा नहीं किया. लालू प्रसाद ने कहा कि देश में नफरत फैलाने की राजनीति की जा रही है. गाय के नाम पर लोगों की हत्या की जा रही है, जबकि किसानों की स्थिति भयावह बनी हुई है.
लालू प्रसाद ने बीजेपी की तरफ से राष्ट्रपति उम्मदीवार रामनाथ कोविंद की जाति पर भी सवाल उठाए और कहा कि वे दलित नहीं हैं, लालू ने कहा कि वो कोली जाति से आते हैं और बीजेपी ने गुजरात में कोली जाति का वोट पाने के लिए उन्हें उम्मीदवार बनाया है.लालू प्रसाद ने कहा कि वो दलित नहीं हैं और कोली जाति गुजरात में ओबीसी कैटेगरी में आता है. पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर लालू ने विपक्षी एकता पर भी जोर दिया और कहा कि विपक्ष में एकता नहीं होने के चलते ही बीजेपी सत्ता में आ सकी. इस मौके पर बोलते हुए लालू प्रसाद ने समान विचार वाले पार्टियों को एक मंच पर आने का निमंत्रण दिया और कहा कि अगर यूपी में मायावती और अखिलेश मिल जाएं तो बीजेपी फिनिश हो जाएगी.
इस मौके पर सूबे के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने खुद को राजद का बड़ा सिपाही बताया और कहा कि उन्होंने आजतक पार्टी के विचारधारा से कोई समझौता नहीं किया. इस मौके पर तेजस्वी ने बीजेपी नेता सुशील मोदी पर भी निशाना साधा औऱ कहा कि सुर्खियों में बने रहने के लिए ही वो हमपर आरोप लगाते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि सुशील मोदी के आरोपों से वो और उनका परिवार डरने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी के खिलाफ भी आरोप लगाए गए, लेकिन कोई जांच नहीं हुई. तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके परिवार की तीन पीढ़ियां साजिश का शिकार हुई हैं. माता-पिता के बाद उनलोगों के उपर भी सीबीआई के रेड कराए जा रहे हैं लेकिन वो इससे डरने वाले नहीं हैं.
आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर सारे कार्यक्रम पार्टी कार्यालय में हो रहे हैं. जदयू ने राजद की स्थापना दिवस पर पार्टी को बधाई दी है.