दरभंगा: टूटा बाढ़ पीड़ितों के सब्र का बांध,लूट लिया भूसे से भरे ट्रक को,पुलिस बनी रही मूकदर्शक

पटना Live डेस्क. राज्य इस साल बाढ़ की भीषण विभीषिका झेल रहा है. सूबे के 18 जिले इस साल भीषण बाढ़ की चपेट में हैं जहां लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. लोग अपने जगहों से पलायन कर दूसरी जगहों पर शरण लिए हुए हैं. लोगों के साथ-साथ मवेशी भी इस भीषण त्रासदी को झेल रहे हैं. कई जगह पर तो भूख के चलते मवेशियों की मौत हो चुकी है. लोग तो किसी तरह खाने का प्रबंध कर रहे हैं लेकिन बेचारे बेजुबान इस त्रासदी में मौत के मुंह में समा रहे हैं. किसानों के लिए किसी पूंजी से कम नहीं इन मवेशियों की मौत ने किसानों को अंदर से हिला दिया है. सरकार से चारे की व्यवस्था की लाख गुजारिश के बाद भी मामला हल होता नहीं दिख रहा है. सो किसानों का सब्र भी अब टूटता दिख रहा है. अपनी और बेजुबान जानवर की भूख मिटाने के लिए ये लोग अब किसी भी हद तक जाने को विवश हो गए हैं. कुछ ऐसा ही मामला दरभंगा जिले के एकमी बाइपास पर देखने को मिला जहां बाढ़ पीड़ितों ने पुलिस की मौजूदगी के बाद भी भूसे से भरे ट्रक को लूट लिया.

इस दौरान बाढ़ पीड़ितों व पुलिस के बीच भिड़ंत भी हो गई. पुलिस की जरा सा भी परवाह नहीं करते हुए पीड़ितों ने अपने मूक जानवरों को जिंदा रखने के लिए भूसा लूट लिया. इस दौरान पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही.

दरभंगा-समस्तीपुर व दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोर लेन मार्ग को जोड़ने वाली एकमी बाइपास सड़क बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गई है. इसे देखते हुए इस सड़क पर बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है. ऐसी स्थिति में कई ट्रकों को एकमी चौक के पास ही रोक दिया गया है.

इस बीच बाढ़ पीड़ित पशुपालकों को जब ट्रक पर लदा भूसा दिखाई दिया तो वे अपने को नहीं रोक सके. देखते ही देखते कई बाढ़ पीड़ित ट्रक पर चढ़ गए और अपनी बोरियों में भूसा भरकर ले जाने लगे.