बिहार दौरे पर आने वाले नेपाली पीएम से बाढ़ का समाधान निकालेंगे सीएम नीतीश कुमार!

25

पटना Live डेस्क. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के भारत दौरे पर इस बार बिहार में बाढ़ के मसले पर चर्चा हो सकती है. नेपाली प्रधानमंत्री 26 अगस्त को बिहार के दौरे पर आएंगे. वो सीधे दिल्ली से गया पहुंचेंगे और महाबोधि मंदिर का दर्शन करेंगे.सीएम नीतीश कुमार गया हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करेंगे.उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार के बाढ़ पीड़ित इलाकों का सर्वेक्षण करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि नेपाली पीएम के बिहार दौरे पर बाढ़ के स्थायी समाधान को लेकर उनसे बातचीत हो सकती है.

जदयू के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि 26 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के साथ नेपाली प्रधानमंत्री देउबा भी बिहार के दौरे पर होंगे. उनसे बाढ़ की विभीषिका ने निपटने के स्थायी समाधान पर चर्चा होगी.

उन्होंने कहा कि देश के पीएम, नेपाली पीएम और सीएम नीतीश के बीच बाढ़ को लेकर परमानेंट मैकेनिजम बनाने पर जोर दिया जाएगा. बांध और तटबंध बनाकर बिहार में बाढ़ की विभीषिका को रोका जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अगस्त को देउबा के सम्मान में दिल्ली में भोज देंगे. भोज में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश दिल्ली जा सकते हैं. देउबा पांच दिनों की भारत यात्रा पर आएंगे.