Big Breaking- लालू यादव और तेजस्वी यादव पर जालान जेम्स एंड ज्वेलर्स ने सीजीएम कोर्ट में “सृजन घोटाले” में नाम लेने पर मानहानी और जातिगत टिप्पणी का आरोप लगाते हुए कराया मामला दर्ज

26

पटना Live डेस्क। लालू यादव परिवार पर कानूनी मामले दर्ज होने की कड़ी में लगातार इज़ाफ़ा हुआ जारी है। इसी कडी में अभी अभी एक और मामला दर्ज हुआ है। राजधानी पटना के बेहद चर्चित जालान जेम्स एंड ज्वेलर्स ने सीजीएम कोर्ट में एक मामला दर्ज कराया है। इस दर्ज मामले में जालान शॉप की ओर से रवि जालान ने लालू प्रसाद और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सृजन घोटाले में गलत ढंग से उल्लेखित करने को लेकर मानहानि का मामला तो दर्ज कराया ही है साथ ही भगालपुर रैली के दौर उनकी जाति पर भी ग़लत  टिप्पणी करने का भी आरोप चस्पा किया है।

सृजन घोटाले का निष्पक्ष जांच और कार्रवाई के साथ, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं अन्य को घेरने चले ,राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव घिर गये हैं। सृजन मामले में लालू प्रसाद यादव एवं तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया गया हैं। आधा दर्जन मीडिया हाउस को गवाह बनाया गया हैं।


भागलपुर में घटित करोड़ों रूपये के सृजन घोटाले की जांच सीबीआई कर रहीं हैं। विरोधी पक्ष, राजद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ,सृजन घोटाले की जांच एवं कार्रवाई ,चारा घोटाले की तरह सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में कराने का अक्सर मांग कर रहें हैं। सृजन घोटाले को लेकर सूबे में राजनीति गर्म हैं। लालू फैमिली ,सृजन घोटाले में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं इनके परिजनों पर सीधे रूप से होने का आरोप लगाया हैं।
लालू प्रसाद यादव एवं तेजस्वी यादव ने बीते 9 सितंबर एवं 10 सितंबर को पटना में प्रेस कांफ्रेंस एवं भागलपुर में सभा कर सृजन घोटाले में जालान जेम्स एवं ज्वेलरी के मालिक रवि जालान का चर्चा किया था और घोटाले का आरोपी बताया था एवं सीबीआई से गिरफ्तारी की मांग किया था। लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव के प्रेस कांफ्रेंस एवं सभा के बाद कई दैनिक अखबार ,इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं डीजीटल मीडिया ने जालान के मालिक रवि जालान के नाम को घोटाले में उछाला था।