बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

पटना राजधानी यात्रियों को राहत,अब अनिवार्य नहीं होंगे टिकट के साथ खाने-पीने के पैसे

194

पटना Live डेस्क. राजेंद्र नगर से दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस में अब यात्रियों को राहत मिली है. यात्रियों को अब टिकट के साथ खाने-पीने की चीजों का भुगतान करना अनिवार्य नहीं होगा.

काउंटर या फिर ऑनलाइन टिकट बुक कराते समय मील का ऑप्शन दिया गया है, जिसमें हां या नहीं लिखना होगा. अगर यात्री ऑप्शन में नहीं लिखते हैं, तो बेस किराया के साथ-साथ फ्लैक्सी में बढ़ी दर ही देने होंगे. पिछले 15 दिनों से प्रयोग के तौर पर आइआरसीटीसी के माध्यम से राजधानी एक्सप्रेस में खाना परोस जा रहा था, लेकिन आज से पूर्णत: आइआरसीटीसी को पेंट्रीकार दे दी गयी है.

गौरतलब है कि ट्रेनों में परोसे जाने वाले खान-पान को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं. साथ ही कैग की रिपोर्ट आने के बाद रेलवे बोर्ड ने खान-पान की नयी व्यवस्था शुरू की है.

अलग-अलग तय किया गया है खान-पान शुल्क

राजेंद्र नगर टर्मिनल से राजधानी एक्सप्रेस शाम सात बजे दिल्ली के लिए रवाना होती है. इसलिए दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में सिर्फ खाना परोसा जाता है. वहीं, दिल्ली से पटना आने वाली राजधानी एक्सप्रेस शाम पांच बजे रवाना होती है, इसलिए पटना आने वाली राजधानी में चाय व स्नैक्स के साथ-साथ खाना भी परोसा जाता है.

इससे पटना से दिल्ली जाने वाली और दिल्ली से पटना आने वाली राजधानी एक्सप्रेस के बेस किराया में अंतर नहीं किया गया है, लेकिन खान-पान शुल्क अलग-अलग निर्धारित किया गया है.

 

 

Comments are closed.