BiG News – पीएम मोदी ने किया मेट्रो रेल परियोजना का  शिलान्यास, इन रूटों पर दौड़ेगी पटना मेट्रो। जानिए, कब से कर सकेंगे सवारी?

1

पटना Live डेस्क। बिहार की राजधानी पटना के बहुप्रतीक्षित मेट्रो रेल परियोजना खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। बरौनी में आयोजित समारोह में रिमोट से उन्होंने पटना मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम के लिए पटना चिड़ियाघर के पास समारोह स्थल तैयार किया गया था। 13,400 करोड़ रुपए की लागत से पटना में मेट्रो रेल दौड़ेगी। हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट से इस योजना स्वीकृति मिली है। 13 हजार 365 करोड़ की लागत से बनने वाला पटना मेट्रो बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तस्वीर बदलकर रख देगा। इस परियोजना की लंबाई 31.39 किलोमीटर होगी, जिसमें 24 स्टेशन होंगे। पीएम ने कहा कि वह पटनावासियों को बधाई देते हैं क्योंकि पाटलिपुत्र अब मेट्रो रेल से जुड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि 13 हज़ार करोड़ रुपये की इस परियोजना को वर्तमान के साथ भविष्य को जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है, ये मेट्रो प्रोजेक्ट तेजी से विकसित हो रहे पटना शहर को नई रफ्तार देगा।

2024 में पटनावासी कर सकेंगे मेट्रो की सवारी 

पहले चरण में दानापुर से पटना जंक्शन और दूसरे रूट पटना जंक्शन से आइएसबीटी तक पर कार्य होगा। इसके बाद दूसरे चरण और तीसरे चरण में मिठापुर से दीदारगंज और बायपास चौक से एम्स तक के रूट पर कार्य किया जाएगा। अगले पांच सालों यानी वर्ष 2024 में राजधानी पटना के लोग मेट्रो रेल की सवारी कर सकेंगे।

Loading...