बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

तारापुर में उपचुनाव के लिए NDA प्रत्याशी राजीव सिंह ने किया नामांकन

299

पटना Live डेस्क। बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रक्रिया तेज हो गई है। तारापुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने आज मंगलवार को अभी-अभी नामांकन किया। एनडीए की ओर से जेडीयू ने राजीव कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। एनडीए प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने 164 तारापुर विधानसभा क्षेत्र से अभी-अभी अनुमंडलीय निर्वाची पदाधिकारी रंजीत कुमार के समक्ष अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

नामांकन का पर्चा दाखिल करने के पूर्व उन्होंने शपथ भी ली। नामांकन दाखिल करने के समय पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रणय कुमार भी मौके पर उपस्थित थे। बताया जाता है कि प्रणय कुमार प्रस्तावक के रूप में थे। नामांकन का पर्चा चार सेट में दाखिल किया गया है। प्रणय कुमार तारापुर के मुखिया भी रहे हैं।

हालांकि, एनडीए की ओर से जेडीयू प्रत्याशी राजीव सिंह के समर्थन में बिहार सरकार के कई मंत्री तारापुर पहुंचे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, तारापुर के गाजीपुर स्थित मैदान में सभा का आयोजन किया गया है। जानकारों के अनुसार, इसमें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह व संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के अलावा बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह, मंत्री जयंत राज व मंत्री संतोष मांझी भी शामिल होंगे। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा व वीआइपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष संतोष सहनी भी सभा रहेंगे, जबकि मंत्री संतोष मांझी हम पार्टी की ओर से आएंगे। बाकी के मंत्री बीजेपी व जेडीयू कोटे से हैं। बताया जाता है कि कुछ मंत्री पहुंच चुके हैं, जबकि बाकी सभा स्थल पर पहुंचने वाले हैं।

Comments are closed.