बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरु,कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष का जोरदार हंगामा,सीएम और डिप्टी सीएम के इस्तीफे की मांग

25

पटना Liveडेस्क. बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र की आज से शुरुआत हो चुकी है. सत्र के शुरु होते ही विधानसभा में विपक्षी राजद और कांग्रेस ने जमकर हंगामा मचाया और सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के इस्तीफे की मांग की. हंगामा कर रहे विपक्ष ने सृजन घोटाला मामला और सूबे में बाढ़ की बिगड़ते हालात को लेकर मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा. राज्य में कभी सत्ता में रहने वाली राजद आज विपक्ष में है जबकि कभी विपक्षी रही बीजेपी आज सरकार में शामिल है. सत्र के शुरु होने से पहले ही राजद और कांग्रेस ने सरकार को घेरने का एलान कर दिया था. विधानसभा के इस सत्र में जहां विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है वहीं सत्ता पक्ष भी विपक्ष के हर सवाल के जवाब की तैयारी में जुटा है.

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोल कर मॉनसून सत्र में विपक्ष के मंसूबे को साफ़ कर दिया है. संभावना है कि आज से सदन में विपक्ष जो मुद्दे उठा रहा है उसका सरकार के लिए जवाब देना इतना आसान नहीं होगा लेकिन सत्ताधारी दल के तरफ से भी पूरी तैयारी कर ली गई है.

ऐसे में जहां राजद के नेता बदले हालात के बाद आक्रामक दिख रहे हैं और सरकार को कटघरे में लाकर सवाल दागने की तैयारी कर ली हैं. वहीं जदयू ने कहा है कि सदन में विपक्ष को तार्किक और मार्मिक जवाब मिलेगा.

भाजपा ने कहा है कि लालू और तेजस्वी से ऊपर उठने की जो पार्टी सोच नहीं सकती उससे क्या उम्मीद की जा सकती है कि वो सदन में समकारात्मक रूख अपनाएगी. पांच दिनों तक चलने वाले इस छोटे से सत्र के पहले दिन अध्यादेश की प्रति, वित्तीय वर्ष 2017-18 के पहले अनुपूरक बजट व शोक प्रस्ताव सदन के पटल पर रखे जायेंगे. 22 और 23 अगस्त को राजकीय विधेयक और राजकीय कार्य निपटाये जायेंगे.

 

 

 

Comments are closed.