बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Exclusive(वीडियो )राजधानी में पेट्रोल पम्पकर्मी की मनमानी और गुंडागर्दी ,सिक्के फेके और मोटरसाइकल कर ली जब्त बोले नोट लेकर आओ

123

बृज भूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख,पटनासिटी

पटना Live डेस्क। सूबे में सिक्को को लेकर आये दिन दुकानदार और ग्राहकों के बीच तनातानी (लड़ाई झगड़े) की खबरे आती रहती है। दुकानदार 10 ,5, 2,और 1 रुपये का सिक्का नही लेना चाहते है। जिसको लेकर ग्राहकों को कोई भी समान खरीदने में परेशानियो का सामना करना पड़ता है। ताजा मामला राजधानी पटना के सिटी अनुमंडल के दनियावा थाना क्षेत्र के N.H-30 A स्थित आनन्द फ्यूल पेट्रोल पंप का ,जहा मोटरसाइकिल मे पम्प से पेट्रोल लेने के बाद 10 रुपया के नोट के जगह 2 रुपया का सिक्का दिए जाने पर पम्पकर्मी भड़क गए और दादागिरी दिखाते हुए मोटरसाइकिल चालक से मारपीट पर उतारू हो गए ,यहां तक कि उसकी मोटरसाइकिल को जब्त कर,सिक्का को भी फेक दिया और नोट की मांग की। हद तो ये कि पेट्रोल पम्प कर्मियों ने मोटरसाकिल को जब्त कर घर से 10 रुपये का नोट लाने का फरमान जारी कर दिया।
काफी देर झंझट और बहस के बाद दूसरे ग्राहक ने सिक्का लेकर उसे 10 का नोट दिया। तब जा कर मामला शांत हुआ और पम्पकर्मियो ने मोटरसाकिल को लौटाया । पेट्रोल पम्पकर्मियो का कहना था कि ग्राहक से किसी तरह का सिक्का नही लेते है क्यो की बैंक नही लेता है। वही सिक्को के प्रचलन न होने से परेशान ग्राहक का कहना था कि सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि सिक्का प्रचलन बन्द कर दिया गया है या फिर दुकानदार ग्राहकों को परेशान कर रहे है। अगर सिक्का बन्द नही हुआ है तो सिक्का नही लेने वाले दुकानदार या पेट्रोल पम्पकर्मियों पर करवाई करे ताकि ग्राहकों को परेशान न होना पड़े ।

Comments are closed.