BiG News – (वीडियो) DIG मनुमहाराज ने नक्सलियों को गढ़ में घुसकर दी चुनौती,नक्सल प्रभावित गांव में बच्चों को मिठाई, टाफी तो बीमारों के बीच बांटी दवाईयां

46

सैफ़ अली, ब्यूरो कोर्डिनेटर, मुंगेर

पटना Live डेस्क।बिहार के बेहद चर्चित और डेयर डेविल आईपीएस अधिकारियों में शुमार मुंगेर प्रमंडल डीआईजी मनुमहाराज ने अपने अंदाज में हाथों में एके-47 लहराते हुए नक्सलियों के गढ़ में 25 किलोमीटर अंदर घुस कर अपने अंदाज में कार्रवाई करने की चैतावनी नक्सलियों को दी । डीआईजी मनुमहाराज ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र खड़गपुर, राजडीहा, कंदनी, पेसरा, लड़ैया टांड सहित कई नक्सल प्रभावित गांव में घूम घूम कर लोगों से मुलाकात की । वहीं इस दौरान उन्हांेने बच्चों के बीच मिठाई, चाकलेट तो बीमारों के बीच दवाईयां बांटी । सालों से नक्सलियों के लिए सेफ जोन बने खड़गपुर के जंगल में नक्सलियों के कई घटनाओं को अंजाम दिया है। डीआईजी मनुमहाराज ने नक्सलियों को खुली चुनौती देते हुए खड़गपुर, कंदनी, पैसरा के पहाड़ पर उतर चढ़ कर नक्सलियों के गढ़ में अपनी धमक दे दी है। रविवार की सुबह 06 बजे डीआईजी मनुमहाराज के नेतृत्व में एसपी डा. गौरव मंगला, एएसपी अभियान राणा नवीन सिंह, एसटीएफ की चार बटालियन और स्थानीय पुलिस बलों ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कांबिंग आपरेशन शुरू किया । इस दौरान लगभग 12 से 13 घंटे तक डीआईजी मनुमहाराज खुद से हाथों में एके-47 लेकर पुलिस जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कांबिंग आपरेशन को लीड किया ।

नक्सलियों को दिया जाएगा करारा जवाब – DIG

मुंगेर डीआईजी मनुमहाराज ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि नक्सल प्रभावित खड़गपुर, कंदनी और पेसरा इलाके में नक्सलियों की मूवमेंट हो रही है। इस सूचना के मिलते ही उन्होंने कांबिंग आपरेशन की तैयारी का निर्देश देते हुए एसपी डा. गौरव मंगला, एएसपी अभियान राणा नवीन सिंह और एसटीएफ के चार बटालियन सहित जिला बल को लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कूच कर दिया। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने जंगल में पुलिस के खिलाफ एंबुस लगाया था। लेकिन सही समय पर एंबुस की जानकारी मिलने पर निष्क्रिय कर दिया गया।                      

डीआईजी मनुमहाराज ने कहा कि नक्सलियों को हर घटना का मुंहतोड़ जबाव दिया जाएगा। इसके लिए जवानों को नक्सलियों से किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार किया जा रहा है। जवानों को ट्रेनिंग दी जा रही है कि नक्सलियों का सामना हर हाल में करते हुए उन्हें करारा जबाव दिया जाएगा।

Loading...