BiG News – पटना जोन के 37 पुलिस अधिकारी इधर से उधर, राजधानी में तैनात कई थानेदारों का भी हुआ तबादला

पटना Live डेस्क। देश मे लोकसभा चुनाव को देखते हुए सूबे के पुलिस में तबादलों का दौर अभी थमा नही है पटना जोन के 37 पुलिस अधिकारियों को तबादला किया गया है।पटना के जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देश का सख्ती से पालन किया जाएगा।आईजी नैय्यर हसनैन खां ने कहा कि जो आयोग का दिशा निर्देश है चाहे वो सुरक्षा व्यवस्था से हो, तबादला से या विधी व्यवस्था से जुड़ा हो अनदेखी नहीं की जायेगी।

                जिलों में कार्यरत पुलिस अधिकारी जिनकी सेवानिवृति 6 माह के अंदर होने वाली है उनसे कोई भी सक्रिय कार्य नहीं लिया जाय। वैसे पुलिस कर्मी और अधिकारी जिनके खिलाफ पूर्व में निर्वाचन आयोग द्वारा अनुशासनिक कार्यवाही करने की अनुसंशा की गई है और वह लंबित हो इस मामले में पुलिस पदाधिकारी या कर्मी को सजा दी गई हो उन्हें चुनाव संबंधी कार्यों में नहीं लगाया जाय।                          

                  वैसे पुलिस कर्मी जिनके विरूध अपराधिक मामला न्यायलय में लंबित हो उनसे चुनाव से संबंधित कोई कार्य नहीं लिया जाएगा। जिस पुलिस पदाधिकारी या कर्मी का स्थानांतरण पूर्व में हुआ हो उनकी प्रतिनियुक्ति पुन: उसी जिला में नहीं होगी। आईजी ने 24 घंटे के अंदर चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार तबादला की कार्रवाई करते हुए सभी प्रक्षेत्र के SP और DIG को दिशा निर्देश दे दिया है एवम स्थानांतरण के संबंधित प्रतिवेदन आईजी कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।