IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगा बैन खत्म,फिर पीली जर्सी में नजर आएंगे माही!

आईपीएल का पहला सीजन जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स और दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगा दो साल का प्रतिबंध खत्म हो गया है. बैन खत्म होने के बाद अगले सीजन में दोनों टीमों के एक बार फिर आईपीएल में वापसी तय मानी जा रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स के निदेशकों में से एक के जॉर्ज ने कहा कि बैन खत्म हो गया है  और हमने सोशल मीडिया पर कुछ काम भी शुरु कर दिया है. उऩ्होंने कहा कि अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देती है तो वो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को हर हाल में टीम में बरकरार रखेंगे.

जॉर्ज ने कहा कि हालांकि इस मामले में अभी धौनी से बातचीत नहीं हुई है और आगे की रणनीति तय होने के बाद उनसे बातचीत की जाएगी.

बता दें कि 2013 आईपीएल फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को 2015 में दो सालों के लिए बैन कर दिया गया था. इसके बाद इन दोनों टीमों की जगह गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट दो अन्य टीमों को शामिल किया गया. 2016 और 2017 के सीज़न में इन दोनों नई फ्रेंचाइज़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था.

आईपीएल में दो पुरानी टीमों के वापस आने से दर्शकों में भी उत्साह और जोश अधिक देखने को मिलेगा और इसके अलावा कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे. सीएसके और रॉयल्स के आने से लायंस और पुणे सुपरजाएंट के आगे के सफर पर विराम लग जाएगा. दोनों टीमों के खिलाड़ी वापस पुरानी या अन्य टीमों में लौटेंगे. धोनी के फैन्स के लिए यह खबर बेहद खुश करने वाली होगी.