बड़ी खबर – थानाप्रभारी को ASI ने बाजार में मारी गोली, दुकान में छिपकर बचाई जान, हथियार लहराता आरोपी पुलिस वाला हुआ फरार

151

पटना Live डेस्क। अपराधियों से एनकाउंटर तो पुलिस का अमूमन होता है। पर बिहार में मंगलवार की देर शाम लोगो ने एक अजीबो गरीब नज़ारा देखा जब एक पुलिस अधिकारी जो गोली लगने से जख्मी होकर अपनी जान बचाने खातिर एक दुकान में छुपा था उसे गोली मारने वाला दूसरा पुलिस वाला हथियार लहराता हुआ बाहर निकलने की धमकी देता हुआ अपशब्द कह रहा था। यह घटना कटिहार जिले के सुधानी बाज़ार में सैकड़ो लोगो के सामने घटित हुई। एएसआई ने अपने वरिष्ठ अधिकारी को गोली मार दी और फरार हो गया।
मिली जानकारी के अनुसार कटिहार जिले के बारसोई अनुमंडल क्षेत्र के ओपी प्रभारी राकेश रमन कोआउटपोस्ट में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक जाकिर हुसैन ने गोली मार दी है। गोली ओपी अध्यक्ष राकेश रमण के हाथ में लगी है। गोली लगने के बाद अपनी जान बचाने के लिए पुलिस अधिकारी सुधानी बाजार के किसी दुकान में छुप गये और खुद को ASI द्वारा गोली मार दिए जाने के बाबत घटना की जानकारी एसपी को फोन पर दी।
कटिहार एसपी ने सूचना पर बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार, बारसोई थाना अध्यक्ष रामविजय शर्मा,आबादपुर थाना अध्यक्ष चितरंजन प्रसाद यादव समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ सुधानी के लिए निकल पड़े। आरक्षी अधीक्षक डॉक्टर सिद्धार्थ मोहन जैन ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब 6:30 बजे उन्हें ओपी अध्यक्ष राकेश रमन ने फोन पर बताया कि सहायक अवर निरीक्षक जाकिर हुसैन ने उन्हें गोली मार दी है। वह जान बचाने के लिए एक दुकान में छिपे हुए हैं। बाहर में आरोपी सहायक अवर निरीक्षक आर्म्स लहराते हुए घर से बाहर निकलने की धमकी दे रहा है। बाजार के लोग भी इधर -उधर छुप गये हैं।बकौल एसपी के एक माह पूर्व सहायक अवर निरीक्षक जाकिर हुसैन ने ओपी अध्यक्ष को धमकी दी थी कि एसपी से उसके बारे में किसी प्रकार की शिकायत न करें। अगर शिकायत किया तो जान मार देंगे। इसकी सूचना ओपी अध्यक्ष और ओपी में तैनात सब इंस्पेक्टर सुधीर मंडल ने आवेदन देकर एएसआई जाकिर के द्वारा जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की थी। शिकायत पर उन्होंने एसडीपीओ पंकज को जांच करने का आदेश दिया था। सोमवार की रात डीएसपी के जांच रिपोर्ट के आलोक में उन्होंने सहायक अवर निरीक्षक जाकिर हुसैन को दोषी मानते हुए मंगलवार को निलंबित कर दिया था।निलंबन की सूचना मिलते हैं जाकिर ने वही कर दिखाया जो पहले धमकी दी। एसपी ने बताया कि डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर गोली मारने वाले एएसआई को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है। पुलिस की एक टीम आरोपी को गिरफ्तार करेगी तथा दूसरी टीम ओपी अध्यक्ष को इलाज के लिए कटिहार अस्पताल लाने का आदेश दिया गया है।उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी दोषी सहायक अवर निरीक्षक को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना को लेकर सुधानी ओपी क्षेत्र बाजार और गांव में के लोग दहशत में हैं।

 

Loading...