Super Exclusive (वीडियो) पटना में गिरफ्तार ISBD आतंकी ने किया – खौफ़नाक इशारा, जानिए आखिर क्या है वो इशारा

393

पटना Live डेस्क। बिहार की राजधानी पटना में एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है।एटीएस की टीम ने पटना जंक्शन (Patna Junction) के एक गेस्ट हाउस से दो बांग्लादेशी लोगों को गिरफ्तार किया है। ATS ने दोनों के पास से कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं। पकड़े गए दोनों संदिग्ध बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (Jamiat-ul-Mujahideen Bangladesh) और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश(Islamic State Bangladesh) जिसे शार्ट में आईएसबीडी (ISBD) के सक्रिय सदस्य हैं।पुलिस ने दोनों के पास से जम्मू के पुलवामा की घटना के बाद जम्मू में तैनात सुरक्षा बलों से जुड़े कागजात भी बरामद किए हैं। दोनों के पास से पुलिस की टीम ने अर्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति संबंधी रिपोर्ट की कॉपी भी मिली है।

समय रहते हुए गिरफ्तार वार्ना

BiG News (वीडियो) पटना में एटीएस ने 2 बंगलादेशी आतंकी किए गिरफ्तार, ISIS से मिलकर करना चाहते थे जेहाद

एटीएस ने समय रहते दो बंगलादेशी आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।आतंक निरोधक दस्ते के हत्थे चढ़े दोनो आतंकियों का संबंध आईएसआईएस (ISIS) से है। यह महज दावा भर नही है बल्कि दोनो में से एक अबु सुल्तान वालिद अब्दुल मलिक ने इस बात को पूछताछ में कुबूला है।वही दूसरी तरफ गिरफ्तार कर जब ATS दस्ते ने दोनों को सिविल कोर्ट में पेश किया तो लौटते वक्त ढके चेहरे के बावजूद कैमरों की फ्लैश लाइट और मीडियाकर्मियों के कोलाहल को महसूस कर अबु सुल्तान ने बेहद खतरनाक इशारे किये। उसके इशारे का तफ़सरा करे तो उसने अपनी इंडेक्स फिंगर ऊपर की तरफ उठा रखा था। ये कोई इत्तिफान नही हुआ बल्कि अबु ने जानबूझकर किया। दरअसल ये सिंबल है दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन का जिसे हम ISIS के तौर पर जानते है। इस आतंकी संगठन ने हैवानियत की सारे हदे पार कर दी है।

बता दें कि सोमवार को बिहार एटीएस को सूचना मिली थी की पटना रेलवे स्टेशन के पास, मदनी मुसाफिर खाने के पास दो संदिग्ध व्यक्ति किसी फिराक में जुटे हैं। इसके बाद एटीएस टीम ने तुरंत घेराबंदी की और मोटरसाइकिल स्टैंड के पास से दोनों संदिग्धों को  धर दबोचा।जब दोनों की जामा तलाशी हुई तो दोनों के पास से दो फर्जी मतदाता कार्ड, पुलवामा आतंकी हमले के पोस्टर,आदेश-पत्र,तीन मोबाइल,फर्जी पैन कार्ड,रेलवे टिकट बरामद किये गये। गिरफ्तार दोनो आतंकियों की पहचान बंगलादेश के जिला -झेनौदा, थाना महेशपुर, गांव -चापा तल्ला निवासी खैरूल मंडल, पिता -महाबुल मंडल और अबु सुल्तान पिता -अब्दुल मलिक के रूप में हुई हैं।सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में इन दोनों ने स्वीकार किया की जमीयत उल मुजाहिद्दीन और इस्लामिक स्टेट बंगलादेश से जुड़े हैं। गिरफ्तार दोनों आतंकी से राज्य सरकार और केंद्र सरकार की कई एजेंसियां पूछताछ में जुट गयी हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार दोनों आतंकी की पहचान हो गयी है। इन दोनों से पूछताछ जारी है।

Loading...