Big News -(वीडियो)इमरान खान के वायरल वीडियों का सच – 5 साल पुराना है यह विडियो, मंच से गिरने पर इमरान को लगी थी चोट

पटना Live डेस्क। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के  लीजेंड क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अकसर सुर्खियों में बने रहते हैं। अब जब 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव होने जा रहे हैं और एक बार फिर वह प्रधानमंत्री बनने का सपना लेकर चुनावी मैदान में हैं तो उनका एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वॉट्सऐप और अन्य मेसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर शेयर हो रहे इस विडियो में इमरान खान को खून से लथपथ हालत में कुछ लोग ले जाते दिख रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि इमरान को उनके घर पर पीटा गया है। इन तमाम दावे के बीच पटना Live ने इस वीडियो का सच तलाशा तो सच बेहद हैरान करने वाला निकला।

                      दरअसल जो विडियो वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता इमरान खान को सुरक्षागार्ड्स आनन-फानन में अस्पताल ले जा रहे हैं। इमरान के सिर से खून बह रहा है और उनके समर्थकों ने भी उन्हें घेरा हुआ है। दरअसल, यह विडियो फर्जी नहीं है। इसमें दिखने वाले शख्स भी इमरान खान ही हैं लेकिन यह विडियो आज-कल का नहीं बल्कि 5 साल पुराना है। विडियो पाकिस्तान के पिछले आम चुनाव के समय का है जब इमरान खान लाहौर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे और तभी अचानक मंच गिर गया। इसकी वजह से इमरान खान 15 फीट नीचे गिरे और उन्हें सिर में चोट आई थी, जिसके बाद सुरक्षा गार्ड उन्हें अस्पताल ले गए।

रैली में मंच से गिरे इमरान खान हुए चोटिल 

जब हमने इस विडियो की सच्चाई जानने के लिए पड़ताल की तो पाया कि इंटरनेट पर यह विडियो सबसे पहले 7 मई 2013 को अपलोड हुआ था। हालांकि, 25 जून 2018 को एक बार फिर यह विडियो कई अकाउंट्स से अपलोड किया गया और दावा किया गया कि इमरान को उनके घर पर पीटा गया। आखिरकार हमारी पड़ताल से यही पता लगता है कि इमरान को उनके घर पर पीटे जाने का दावा करने वाला यह विडियो झूठा है।