Big Breaking -(वीडियो) आज होने वाले छात्र संघ चुनाव से महज कुछ घंटे पहले पटना विश्विद्यालय के छात्रावासों पर पुलिस की दबिश जारी

0
16

पटना Live डेस्क। 5 साल के लंबे इंतजार के बाद आज यानी 17 फरवरी को बिहार की राजधानी पटना स्थित पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ के चुनाव के लिए मतदान होने जा रहा है।वही छात्र संघ चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने खातिर कमर कसकर तैयार पटना पुलिस और स्थानीय थाना पीरबहोर द्वारा चुनाव से महज कुछ घंटे पहले अभी पटना विश्व विद्यालय के विभिन्न हॉस्टलों में दबिश दी जा रही है। पुलिस की विशेष टीम पीरबहोर थानाध्यक्ष इंसेक्टर गुलाम सरवर के नेतृत्व में पटना यूनिवर्सिटी के मिन्टो, जैक्सन एवं नूतन हॉस्टल के एक-एक कमरों को खंगाला जा रहा है। एहतियात पुलिस की छापेमारी को लेकर हॉस्टल में रहने वाले छात्रों में हड़कंप मच गया है। मिली सूचना के अनुसार पुलिस को अबतक की दबिश में किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक वस्तु नही मिली है। छापेमारी जारी है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 के बाद से विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव नहीं हुए थे। आज ही मतगणना और मतदान का परिणाम जारी होगा। सुबह के 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक वोटिंग होनी है। तदुपरांत मतगणना होगी और नतीजो की घोषणा की जायेगी। इसको लेकर भी पुलिस बल की विशेष व्यवस्था की गई है। ताकि छात्र छात्रावो को मतदान के दौरान किसी प्रकार की असुविधाजनक स्थिति का सामना नही करना पड़े।

एक छात्र को करना है 6 पदों के लिए मतदान

पटना विश्वविद्यालय के छात्र चुनाव में छह प्रतिनिधियों के लिए अलग-अलग मतदान करेंगे। इसमें सेंट्रल पैनल के पांच और कॉलेज या विभाग प्रतिनिधि के लिए अलग से मत डालेंगे। सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष,उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव तथा कोषाध्यक्ष के लिए छात्र मतदान करेंगे।वहीं,कॉलेज के छात्र CR (कॉलेज प्रतिनिधि) और विभाग के छात्र FR (फैकल्टी प्रतिनिधि) के लिए मतदान करेंगे।