पटना और लखनऊ की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी,सीधी फ्लाइट होगी शुरु

59

पटना Live डेस्क. राज्य में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब पटना और लखनऊ के बीच 24 अगस्त से सीधी उड़ान शुरु हो जाएगी. एलायंस एयर बिहार और उत्तरप्रदेश की राजधानी के बीच 70 सीटर फ्लाइट शुरु करने जा रही है. इस सेवा के शुरु होने से पटना से भोपाल जाना और जयपुर से पटना आना आसान हो जाएगा. एलायंस एयर का संचालन एयर इंडिया करेगी. एलायंस एयर की फ्लाइट 9आइ-694 प्रतिदिन पूर्वाह्न 11.50 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर दोपहर 1.20 बजे स्थानीय जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेगी. यही फ्लाइट 9आई-693 नंबर से पटना से प्रतिदिन 1.50 बजे लखनऊ के लिए उड़ान भरेगी और 3.30 बजे पहुंचेगी.

भोपाल जाना है तो आपको पहले पटना से लखनऊ का टिकट और उसी के साथ लखनऊ से भोपाल का  टिकट लेना होगा. लखनऊ में इस फ्लाइट की संख्या बदल जाएगी. नई संख्या के साथ वह शाम 4.00 बजे लखनऊ से उड़ान भरकर शाम 5.40 बजे भोपाल पहुंचेगी. भोपाल से शाम 6.10 बजे उड़ान भरकर शाम 7.50 पुन: लखनऊ आ जाएगी.

एक बार फिर शाम 8.20 बजे इस फ्लाइट का नंबर बदल जाएगा. जिसके बाद यह जयपुर के लिए उड़ान भरेगी, जहां इसके पहुंचने का समय रात 10.15 बजे है. सुबह जयपुर से यह फ्लाइट उड़ान भरेगी और लखनऊ होते हुए पटना आ जाएगी. जयपुर से पटना आने के लिए भी यात्रियों को दो टिकट लेना पड़ेगा। हालांकि फ्लाइट बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. बता दें कि लखनऊ के लिए इंडिगो की फ्लाइट कोलकाता-पटना-लखनऊ पहले से चल रही है. एयरलाइंस एयर की पटना-लखनऊ-पटना के बीच सीधी उड़ान है.