बड़ी खबर – पटना जंक्शन पर चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का फिसल पाव और फिर ….. देखे हादसे का Live वीडियों

0
385

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटना सिटी

पटना Live डेस्क। इस खबर को आप से साझा करने से पहले पटना Live की पूरी टीम आप तमाम लोगो से गुज़ारिश करता है कभी भी चलती ट्रेन में सवार होने या उतरने की कोशिश न करे। घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है। सावधानी बरतें सुरक्षित यात्रा करे,आपसे से कई जिन्दगियां जुड़ी है उम्मीदें जुड़ी है। कृपया कभी भी
जल्दबाजी न करे।
रविवार को अमूमन हर दिन की भांति पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 8 पर पटना गया जिसे अमूमन PG लाइन कहते है कि पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय पर खुली और धीरे धीरे रेंगते हुए स्पीड पकड़ने लगी। लेकिन इस दौरान भी यात्रियों द्वारा दौड़ भाग कर ट्रेन पर चढ़ने की कवायद की जा रही थी। ठीक ऐसी कोशिश एक दंपति द्वारा करने की कोशिश के तहत महिला यात्री अपने पति के साथ चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश ख़ातिर दौड़लगा रही थी।
चलतीं ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में  महिला का पति उसे ट्रेन पर सवार कराने की खतरनाक और दुःसाहसिक कोशिश कर रहा था। इस कोशिश में उक्त महिला ने ट्रेन की बोगी का हैंडल पकड़ लिया और स्पीड पकड़ चुकी पैसेंजर ट्रेन की सीढ़ियों पर पैर जमाने की कोशिश की और फिर वो हो गया जिसकी उम्मीद किसी को नही थी।
महिला रफ्तार पकड़ चुकी ट्रेन
की सीढ़ियों पर अपने पैर नही जमा पाई और वो कुछ दूर ट्रेन पर घिसटती चली गई और फिर अचानक धड़ाम से चारो खाने चित्त होकर प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ी। यह घटना सैकड़ो लोगो और ट्रेन में सवार तमाम लोगो ने देखा और कइयों की तो चीख़ निकल गई।ये तो महिला का सौभाग्य रहा कि ओ प्लेटफ़ॉर्म पर गीरी और उसको कोई विशेष क्षति नही पहुची पर मौत के छू कर गुजरने के अहसास ने पति पत्नी को बदहवास कर दिया और वो प्लेटफॉर्म के एक बेंच पर ख़ौफ़ज़दा होकर बैठ गए।
दरअसल यह पूरी कवायद या यूं कहें कि हादसे को एक संवाददाता जो किसी अन्य न्यूज़ कवर करने को पहुचा था ने Live कवर कर लिया। फिर महिला को गिरता देख उसने तत्परता दिखाते हुए  ट्रेन के गार्ड को बोलकर रोकने का आग्रह किया और कुछ दूर जाकर  ट्रेन रुक गई। ट्रेन को रुका देख हादसे का शिकार होने से कुछ पल पहले बाल बाल बची महिला पति संग ट्रेन पर सवार होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गई।
लेकिन इस हादसे में इंसानी जानोमाल की कोई क्षति तो नही हुई पर सैकड़ो लोगो को एक एक सबक मिला जल्दी से देर भली जिन्दगी अनमोल है। इस को बतौर खबर दिखाने और लिखने का पटना Live का मकसद भी यही है ..  यात्रा के दौरान हड़बड़ाए नही चलते वाहन ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश बिल्कुल भी न करे … सतर्क रहें सुरक्षित रहे। इस हादसे से सबके लेे