Big Breaking – और अब केमिस्ट्री का भी पर्चा हुआ वायरल – सरकार के तमाम दावों की उड़ी धज़्ज़िया

0
20

पटना Live डेस्क। बिहार सरकार के तमाम दावों और प्रयासों को धता बताते हुये इंटर की परीक्षा में प्रश्नपत्रों का लीक होने जारी है। कदाचारमुक्त परीक्षा के दावों के बीच नकलची सक्रिय हैं। शनिवार को एक बार फिर पूर्वी चंपारण में केमिस्ट्री का प्रश्न-पत्र लीक कर जाने की सूचना है। बताया गया है कि अभी छात्र सेंटर पर पहुंचते कि इससे पहले ही प्रश्न-पत्र बाजार में आ गया। शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में प्रश्न-पत्र हल कराने के लिए नकलचियों की भीड़ जमा हो गई। कई जगहों से उत्तर तैयार कर व्हाट्सऐप पर वायरल किए गए।

प्रश्न-पत्र लीक करने की सूचना मिलने के साथ प्रशासनिक बेचैनी बढ़ी है। प्रशासनिक अधिकारी लगातार प्रश्न-पत्र लीक करनेवालों की खोज में लगे हैं। विभिन्न सेंटरों पर सघन जांच की जा रही है। हालांकि सेंटर पर कहीं से उत्तर या चोरी किए जाने की सूचना नहीं है।

भौतिकी का प्रश्न-पत्र हो चुका पहले लीक

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भौतिकी का प्रश्न-पत्र लीक कर गया था। मामले में आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दर्जन भर सेल फोन व टैबलेट जब्त किए गए थे। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर ही रही थी कि इसी बीच केमिस्ट्री के प्रश्न-पत्र लीक कर गए।