‘गठबंधन चलाना सबकी जिम्मेदारी’-नीतीश कुमार

पटना Live डेस्क. राज्य में महागठबंधन सरकार में बढ़ती किचकिच के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए नीतीश कुमार ने महागठबंधन सरकार के भविष्य पर बोलते हुए कहा कि गठबंधन सरकार चलाने में सबकी जिम्मेदारी है.  नीतीश कुमार ने साफ कहा कि यह सबको देखना चाहिए कि गठबंधन कैसे चलता है. नीतीश कुमार ने कहा कि गठबंधन सरकार चलाना सबकी जिम्मेदारी होती है न कि किसी पार्टी या व्यक्ति विशेष की.

नीतीश कुमार का यह बयान ऐसे समय आया है जब बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरु होने वाला है और विपक्षी पार्टी बीजेपी ने तेजस्वी यादव के मसले को जोर-शोर से उठाने की बात कही है. उधर राजद और जेडीयू का एक दूसरे पर आरोपों-प्रत्यारोपों को दौर जारी है. दोनों पार्टियों के प्रवक्ता एक दूसरे के नेताओं पर जमकर निशाना साध रहे हैं. राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीधे तौर पर नीतीश कुमार की भ्रष्टाचार की नीतियों को लेकर सवाल उठाया था और उन्हें कटघड़े में खड़ा किया था. इसके जवाब में जेडीयू प्रवक्ता ने भी उनपर तीखा हमला बोला था.

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव पर सीबीआई की तरफ से भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद राजद और जेडीयू के बीच तल्खी काफी बढ़ गई है. जेडीयू ने जहां राजद से तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है तो वहीं राजद ने तेजस्वी के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से इनकार किया है साथ ही उनके इस्तीफे की मांग को भी ठुकरा दिया है.