बड़ी खबर – गया महाबोधि मंदिर बम बरामद कांड में NIA ने गोपालगंज से एक युवक को हिरासत में लिया

पटना Live डेस्क। बिहार के गोपालगंज जिले से बुधवार को गया महाबोधि मंदिर में बम प्लांट करने के मामले एनआईए ने पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है।नगर थाने के इंस्पेक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम बुधवार की देर रात नगर थाना के खजूर बन्ना स्थित वार्ड संख्या 25 में रहने वाले महफूज आलम के घर पहुंची और उसकी बात एनआईए के अधिकारियों से करायी। बातचीत खत्म होने के बाद महफ़ूज को फिर नगर थाना लाया गया,जहां मौजूद एनआईए की टीम ने पूछताछ की। पूछताछ के बाद उसके सदिग्ध होने पर  उसे हिरासत में ले लिया गया।
उल्लेखनीय है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शेख अब्दुल नईम नेे गोपालगंज में सोहैल खान बनकर अपने नेटवर्क को मजबूत किया था। जिसमें उसके प्रमुख साथी बेदारबख्त उर्फ धन्नू राजा को पहले ही NIA द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।
बिहार के गोपालगंज समेत अन्य जिलों के  एनआईए के रडार पर कुल 33 युवकों के होने की बात बतायी जा रही है। मालूम हो कि बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर परिसर के पास और अन्य जगहों से सूटकेस में रखे दो आईईडी बम बरामद किये गये थे।इन बमों की बनावट इतनी जटिल थी कि 24 घंटे बाद भी एनआईए की टीम उन्हें निष्क्रिय नहीं कर पायी।अंत में फाल्गु नदी तट पर नियंत्रित विस्फोट कराकर इन बमों काे नष्ट किया गया था।