मेस्सी का प्यार ताउम्र रहेगा बरक़रार, करने जा रहें है “बचपन के प्यार” रोकुज़्ज़ो से शादी

113

पटना Live डेस्क। लियोनल मेस्सी को महज़ पांच साल की उम्र में अंतोनेया रोकुज़्ज़ो से पहली नज़र का प्यार हुआ, जब पहली बार मेस्सी ने अंतोनेया रोकुज़्ज़ो को रोज़ारियो की गुमनाम-सी गली के छोटे-से मकान में देखा था। किसे पता था की बचपन का वो प्यार के प्यार में तब्दील हो जायेगा? मेस्सी और अंतोनेया का प्यार मौजूदा दौर की उन कहानियों में से है, जिनमें किंवदंती बनने की पूरी सलाहियत है। 78 लाख 65 हज़ार रुपए रोज़ कमाने वाला लियोनल मेस्सी बार्सीलोना में एक महलनुमा घर में बादशाहों की तरह रहता है। वो चाहे तो दुनिया की किसी भी लड़की को चुन सकता था या फिर वह क्रिस्ट‍ियानो रोनाल्डो की तरह हर हफ़्ते एक नई लड़की चुन सकता था। लेकिन मेस्सी का प्यार पाक है, वो रोकुज़्ज़ो बेइंतहां मोहब्बत करते है। एक तरफ़ दुनिया का सबसे बड़ा फ़ुटबॉलर और दूसरी तरफ़ अर्जेंटीना की एक गुमनाम-सी लड़की है। आज मेस्सी और अंतोनेया का चार साल का बेटा है और अब वे दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

अंतोनेया मेस्सी का पहला और आख़िरी प्यार है। आज के ज़माने में पहला और आख़िरी प्यार जैसी कोई चीज़ खोजना बहुत मुश्क़िल है और एक “ग्लोबल सुपर स्टार” के जीवन में वैसी किसी चीज़ का होना तो नामुमकिन सा है। फ़र्क यही है कि लियोनल मेस्सी के शब्दकोश में नामुमकिन जैसा कोई शब्द नहीं है। अगर बात मेस्सी की हो रही हो तो बता दें कि मेस्सी के मिजाज़ में ही “लॉयल्टी” का बसेरा है। बार्सीलोना मेस्सी का क्लब है और पूरे जीवन बार्सीलोना में ही उन्होंने खेला है। वहीं से रिटायर होने की उनकी तमन्ना भी है। अर्जेंटीना उसका मुल्क है और उसके लिए स्पेन की ओर से विश्वविजेता बनने का प्रस्ताव को मेस्सी ने ठुकरा दिया। रोज़ारियो उसका घर है। मेस्सी कहते है कि जब वह रिटायर होगा तो रोज़ारियो जाकर रहेगा और वहां के घरेलू क्लब “नेवेल्स ओल्ड बॉय्ज़” के लिए खेलेगा।

इसी महीने की 24 तारीख़ को मेस्सी 30 साल के हो जाएंगे और इन 30 सालो में से 25 साल मेस्सी ने अंतोनेया के प्यार में बिताया हैं। इस प्यार की शुरुआत तब हुई थी, जब इस्पात फ़ैक्टरी में काम करने वाले खोर्खे मेस्सी के पांच साल के शर्मीले बेटे लियो ने अपने जिगरी दोस्त लुकास के यहां उसकी कज़िन अंतोनेया को देखा था। उसके बाद लुकास के माता-पिता ने ग़ौर किया कि लियो उनके घर के कुछ ज़्यादा ही चक्कर लगाने लगा है। वजह उस वक़्त वे समझ नहीं पाए थे। नौ साल की उम्र तक अंतोनेया मेस्सी की कल्पनाओं और आकांक्षाओं का हिस्सा बन चुकी थी। वह अपने दोस्तों को चिट्ठियां लिखकर कहा करता था कि एक दिन अंतोनेया उसकी “गर्लफ्रेंड” बनेगी। मेस्सी के दोस्त उसे उलाहना देकर कहते थे कि अंतोनेया एक सुपरमार्केट ऑनर की बेटी है और वह मेस्सी जैसे भोंदू को कभी नहीं चुनेगी। मेस्सी के दोस्तों को मालूम ही नहीं था कि छोटे क़द का यह लड़का एक दिन इतना विराट हो जाएगा कि महज़ तीन डग में दुनिया नाप लेगा, ठीक वैसे ही, जैसे पिछले महीने उसने रीयल मैड्रिड के विरुद्ध सांतियागो बेर्नबऊ में महज़ तीन टच में गोल दाग़ दिया था।

लियो और अंतोनेया प्रेम में हैं। लियो, अंतोनेया से कुछ वक़्त पहले से उसके प्रेम में है। जब मेस्सी सुपरस्टार बन गया फिर भी उनके प्यार में ख़लल नहीं आया। हाँ, मेस्सी ने काफी दिनों तक दुनिया की नज़रों से इस प्रेम कहानी को छिपा कर रखा था। वर्ष 2009 में पेप गार्डिओला की टीम के लिए “यूएफ़ा चैंपियंस लीग” जीतने के बाद जब कैटलन चैनल “टीवी थ्री” ने मेस्सी से पूछा कि “डु यू हैव अ गर्लफ्रेंड”, तब मेस्सी ने कहा, “येस्स, एंड शी लिव्ज़ इन अर्जेंटीना!” इस सार्वजनिक स्वीकृति के बाद अंतोनेया मेस्सी के साथ बार्सीलोना में मूव-इन कर गई।

 

जब अंतोनेया प्रेग्नेंट थी तब मेस्सी ने अनोखे तरीके से दुनिया को अपनी संतान के आगमन की सूचना दिया। 2 जून, 2012 को इक्वाडोर के विरुद्ध गोल दाग़ने के बाद मेस्सी ने फ़ुटबॉल को अपनी जर्सी के भीतर डाल कर अपने पिता बनने की ख़ुशी जाहिर की। उसी साल उनके पहले बेटे थियागो का जन्म हुआ। 2015 में दूसरा बेटा मतीयो जन्मा। हाल ही में क्रिस्ट‍ियानो रोनाल्डो जब एक बेटे के पिता बने तो उन्होंने भी अपने बेटे का नाम मतीयो रख दिया। बीस साल बाद को मतीयो मेस्सी और मतीयो रोनाल्डो की प्रतिद्वंद्व‍िता के लिए फ़ुटबॉल की दुनिया तैयार है। पिछले 9 साल से मेस्सी और अंतोनेया एक-दूसरे के साथ रह रहें हैं। इतने दिनों में मारियो बालोटेली और डिएगो कोस्टा ने न जाने कितनी ही “सुपरमॉडल्स” को डिच कर दिया।

बार्सीलोना वालों के लिए 30 जून को फ़ुटबॉल के ख़ुदा मेस्सी की शादी किसी त्योहार से कम नहीं है। गए सीज़न में बार्सीलोना ने लीग हारे और चैंपियंस लीग के क्वार्टर फ़ाइनल से बाहर हो गए लेकिन कप जरूर जीता । अबकी बार नए सीज़न में बहुत कुछ नया होने जा रहा है, जैसे नये मैनेजर, नई फ़र्स्ट टीम स्क्वाड, नई जर्सी और अब लियोनल मेस्सी चेंज होता स्टेटस। अब मेस्सी का “सिंगल स्टेटस”, “मैरिटल स्टेटस” में तब्दील होने जा रहा है। अगर बिल लॉरी होता तो जरूर कहता : “इट्स ऑल हैपनिंग हियर एट फ़ुटबॉल क्लब बार्सीलोना!”

पॉप स्टार शकीरा ने बार्सीलोना के डिफ़ेडर जेरार्ड पीके से शादी कर ली है, लेकिन शकीरा अंतोनेया को पसंद नहीं करती। तो हो सकता है कि जेरार्ड पीके मेस्सी की शादी में शामिल न हो। पॉप स्टार कारिना अर्जेंटीनी फ़ुटबॉलर सर्जियो अग्वेरो की पार्टनर है और सोर्सेज की माने तो मेस्सी की शादी में कारिना गाना गाएगी। बार्सीलोना मेस्सी के ख़ून में बहता है। अगर कारिना बार्सीलोना का एंथम भी गा दे तो पक्का मेस्सी एंथम सुनते ही उठ खड़े होंगे और उसके दोनों बच्चे के चेहरे पर स्माइल आ जाएगी।

 

मेस्सी के प्यार ने फिर से ये एहसास करा दिया कि दुनिया भर के लोगो से प्यार करना प्यार नहीं सिखाता बल्कि एक ही इंसान से से ताउम्र प्यार करना असली प्यार का मतलब समझाता है। मेस्सी फुटबॉल के बादशाह तो है ही अब मोहब्बत के बादशाह का टाइटल भी मेस्सी को मिल जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। 25 साल के इस प्यार को ढेरों बधाई और ज़िन्दगी भर दोनों का साथ बरक़रार रहे इसलिए “आल द बेस्ट”।