रेल टेंडर घोटाला: लालू प्रसाद के वकीलों ने पूछताछ के लिए मांगी दो हफ्ते की मोहलत,तेजस्वी से मंगलवार को हो सकती है पूछताछ

19

पटना Live डेस्क.  रेल टेंडर घोटाला मामले में आज सीबीआई मुख्यालय में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से पूछताछ होनी थी…लेकिन लालू प्रसाद के वकीलों ने सीबीआई दफ्तर पहुंचकर पूछताछ के लिए दो हफ्ते की मोहलत मांगी है…ऐसे में अब आज लालू प्रसाद से पूछताछ नहीं होगी…वहीं लालू के छोटे बेटे और बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को भी सीबीआइ ने पूछताछ के लिए कल का समय दिया है, अब देखना है कि तेजस्वी से कल पूछताछ होती भी है या नहीं?

चारा घोटाले में जनवरी 1997 में हुई पूछताछ के बाद ये दूसरा मौका है जब एजेंसी औपचारिक तौर पर किसी मामले में लालू यादव और उसके बाद उनके परिवार के किसी और सदस्य के साथ पूछताछ करेगी.. सोमवार को ये पूछताछ सीबीआइ के दिल्ली मुख्यालय पर होनी थी..

रेल होटल में टेंडर के घोटाले का ये मामला लालू यादव के रेल मंत्री काल का हैं, जब पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत रेलवे के दो होटेल जो ओडिशा के पुरी और रांची में थे, उन्हें पटना के सुजाता ग्रुप को दिया गया…

लेकिन सीबीआइ का आरोप है कि लालू ने इसके बदले मामूली क़ीमत देकर अपने पार्टी के सांसद प्रेम गुप्ता की पत्नी द्वारा संचालित एक कंपनी डिलाइट मार्केटिंग के नाम उस समय दो एकड़ ज़मीन ली और बाद में इस कम्पनी में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव निदेशक हुए.. फिर इस कम्पनी का नाम भी बदल डाला.. हालांकि इस कम्पनी में तेज प्रताप यादव भी निदेशक थे लेकिन उनके नाम शेयर नहीं था..