जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज,नजरें शरद यादव को लेकर फैसले पर

20

पटना Live डेस्क. जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज पटना में हो रही है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है. सबकी निगाहें इस ओर लगी है कि पार्टी से बागी हुए नेता शरद यादव और अली अनवर पर जेडीयू का क्या फैसला लेती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले जेडीयू की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हुई और इसमें कार्यकारिणी के प्रस्तावों को अंतिम रुप दिया गया. उसके बाद रविंद्र भवन में आयोजित खुले अधिवेशन में जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किए. केसी त्‍यागी ने बताया कि खुला अधिवेशन में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद् के सदस्यों को बुलाया गया है.

दूसरी ओर सूत्रों की मानें तो पार्टी में बगावत की आवाज बुलंद कर रहे सांसद शरद यादव समेत अन्य नेताओं पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है. संभव है कि उन्‍हें पार्टी से निष्‍कासित कर दिया जाए. महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि शरद यादव के साझा विरासत सम्‍मेलन के आयोजन को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है. इस पर पार्टी उचित समय पर उचित फैसला लेगी.

केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी की 19 अगस्त की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए शरद यादव को बुलाया गया है. हालांकि, शरद यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. वे पटना में ही जदयू के अपने गुट की दूसरी बैठक करेंगे. यह कार्यक्रम पटना के एसकेएम हॉल में आयोजित किया गया है.