परीक्षा से पहले ही आईटीआई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक,परीक्षा रद्द होने की आशंका

पटना Live डेस्क. बिहार में जारी आइटीआई की सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया है. परीक्षा से पहले ही वायरल हुए प्रश्नपत्र का जब मिलान किया गया तो दोनों प्रश्न पत्र एक ही निकले.

प्रश्नपत्र के मिलते ही चारो तरफ हंगामा मच गया. दरअसल परीक्षा का प्रश्नपत्र कल रात में ही वायरल हो गया था. पटना, भागलपुर समेत राज्य के सभी 175 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को आइटीआइ के सेकेंड सेमेस्टर के ड्राइंग की परीक्षा हुई. शनिवार को सेकेंड सेमेस्टर के एक पेपर की अंतिम परीक्षा थी.

परीक्षा में आये प्रश्न के वायरल प्रश्न से मिलने के बाद परीक्षार्थी इस बात को लेकर सशंकित हैं कि कहीं परीक्षा रद्द न हो जाये. वायरल हुए प्रश्नपत्र भागलपुर और पटना से लीक हुए थे. जानकारी के मुताबिक प्रश्नपत्र डीजीइटी द्वारा बनाया जाता है और दिल्ली से सीधे सेंटर से पहुंचाया जाता है जहां उसकी सील खोली जाती है.

भागलपुर पटना सहित झारखंड के बोकारो से भी प्रश्न पत्रों की खरीद-फरोख्त की गई. प्रश्नपत्र लीक होने से परीक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग सकता है. जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र पांच हजार रूपये में भी बेचे हैं.