IPL 2018 : गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी

आईपीएल 2018 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी है। गंभीर की जगह मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई है। इस आईपीएल में अब तक खेले गए छह मैचों में से दिल्ली केवल 1 ही मुकाबला जीत पाई है।

इससे पहले गंभीर को टीम का कप्तान बनाया गया था और माना जा रहा था कि उनकी कप्तानी में दिल्ली इस बार अच्छा खेल दिखाएगी लेकिन इस सीजन में दिल्ली का प्रदर्शन खराब रहा और जिसके बाद गंभीर को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। दिल्ली की हालत मौजूदा सीजन में बेहद खराब है और टीम 6 में से 5 मैच हार चुकी है और प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गंभीर ने कहा, ”यह मेरा फैसला था। मैंने टीम के लिए ज्‍यादा सहयोग नहीं किया। मुझे बतौर कप्‍तान जिम्‍मेदारी लेनी ही होगी। मुझे लगा यही सही समय था। गंभीर ने कहा, ”जिस जगह हम (DD) हैं, मैं उसकी पूरी जिम्‍मेदारी लेता हूं। और इस जगह से देखते हुए मैंने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया है, अय्यर (श्रेयस) जिम्‍मेदारी लेंगे।

श्रेयस ने नई भूमिका मिलने पर कहा, ”मैं मैनेजमेंट और कोचेज को मुझे टीम का कप्‍तान बनाने पर शुक्रिया अदा करता हूं। यह मेरे लिए बड़े सम्‍मान की बात है।