मीरपुर में सुहागरात का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ब्रिटिश-पाकिस्तानी गैंग का हुआ पर्दाफाश

0
118

पटना Live इंटरनेशनल डेस्क। भारत के हमसाया मुल्क पाकिस्तान के मीरपुर में सुहागरात का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। इस गिरोह का मास्टर माइंड ब्रिटिश-पाकिस्तानी नागरिक बताया जा रहा है। इस तरह की घटनाएं पाकिस्तान के मीरपुर जिले जैसे क्षेत्रों में देखने को मिलीं जहां पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिक आते हैं। लड़कियों को यह कहकर फुसलाते हैं कि वे उनके साथ शादी पर विचार करें क्योंकि विदेश में उन्हें बहुत अच्छी जिंदगी जीने को मिलेगी। गिरोह के सदस्यों ने 3 से लेकर 9 तक शादियां की हैं। कश्मीर प्रेस क्लब में 15  पाकिस्तानी लड़कियों ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। लड़कियों ने इस बात का खुलासा किया है कि कैसे उन्हें ब्रिटिश पाकिस्तानी नागरिकों के साथ विवाह करने के रैकेट में फंसाया गया और बाद में उनकी सुहाग रात की वीडियो फिल्म बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया गया।

अखबार “द नेशन” की रिपोर्ट के अनुसार पीड़िताओं ने बताया है कि पाकिस्तान के मीरपुर इलाके में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तानी युवक उनसे शादी के बाद अच्छी जिंदगी देने का वादा करते थे। पीड़ितों के परिवारों को भी इस तरह के झांसे में फंसाया जाता था। गिरोह के सदस्य शादी करने के बाद सुहागरात का वीडियो बनाते हैं। उसके बाद कथित तौर पर लड़की का पति अपनी पत्नी का वीडियो ऑनलाइन लीक करने की धमकी देता है।पीड़ित लड़कियों ने बताया कि ब्रिटिश-पाकिस्तानी गैंग का मुखिया मुमताज जिसे तेजा पहलवान के नाम से भी जाना जाता है। जो युवा लड़कियों को अपने निशाने पर लेता था। मुमताज कई लड़कियों से शारीरिक संबंध बनाता था। मुमताज ने इन लड़कियों से शादी के बाद अच्छी जिंदगी देने का वादा किया था। बताया जा रहा है कि 15 से ज्यादा लड़कियों को इस गैंग ने निशाना बनाया है। गैंग के लोग लड़कियों से शादी करते थे और लड़कियों के साथ अपने निजी पलो का वीडियो शूट करते थे।इसके बाद इन वीडियो को ऑनलाइन कर देने की धमकी दी जाती थी।
ज्यादातर युवक पाकिस्तान में शादी करने के बाद अपनी पत्नियों को साथ में ले जाने से भी मना कर देते थे। एक समय में ये कई लड़कियों से शादी करते थे।इनमें से यदि कोई तलाक की मांग करती है तो उस पर चोरी का आरोप लगा दिया जाता है। गैंग के मुमताज ने 7 लड़कियों से शादी की है,अनवर ने पांच और मुहम्मद ने तीन। शादी के इस फर्जीवाड़े में मुमताज के परिवार के दो लोग भी शामिल थे। कई साल तक प्रताड़ित होने और यौन उत्पीड़न के बाद लड़कियों ने इस बात का खुलासा करने का फैसला लिया।

मिली जानकारी के अनुसार मामले के खुलासे के बाद से सभी आरोपी फरार हैं।पीड़ितों ने बताया कि मुमताज ड्रग के धंधे में भी शामिल है।पीडि़तों ने यह भी बताया कि मुमताज अपने दो भतीजों, मुहम्मद अली और अंजार अली के साथ मिलकर नशीली दवाएं बेचने का गिरोह भी चलता है। लड़कियों का कहना है कि उन्हें इस धंधे जबरन शामिल किया गया था और उन्होंने माता-पिताओं से कहा कि वे ऐसे मानव तस्करी की कोशिशों से सावधान रहें।