20 साल छोटी लड़की से निकाह ख़ातिर डॉन सालेम को चाहिए अस्थाई जमानत फिर लगाई अर्ज़ी

पटना Live डेस्क। प्रदीप जैन मर्डर और मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी अबु सलेम भले जेल में बंद है,मगर शादी कर घर बसाने की चाहत है। गृहस्थी संभालने की तैयारी में मुंबई कोर्ट में याचिका दायर कर शादी की इजाजत मांगी है। सलेम ने ये अस्थायी जमानत शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी है। एक महीने पहले ही टाडा की विशेष अदालत ने 1993 मुबंई बम ब्लास्ट केस में अबु सलेम को साजिश करने के मामले में दोषी पाया था। सनद रहे कि सलेम की वकील की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट और बंबई हाईकोर्ट का हवाला दिया गया है। सलेम की वकील की ओर से कहा गया है कि दो मामले ऐसे आए हैं जब अदालतों ने शादी के लिए अस्थायी जमानत दी थी।

जिसमें से एक फैसला बंबई हाईकोर्ट ने 2014 में दिया था. जस्टिस धानुका और ए के मेनन की बैंच ने अभिजीत बाबर को शादी रजिस्टर करने के लिए अस्थायी जमानत दी थी। इसी तरह 2010 में सिद्धार्थ वशिष्ठ नाम के आरोपी को दिल्ली हाईकोर्ट ने शादी रजिस्टर करने के लिए अस्थायी जमानत दी थी। फिलहाल जस्टिस जी ए सनप ने सीबीआई से सलेम की याचिका पर जवाब देने को कहा है।
11 नवंबर 2005 को पुर्तगाल से भारत लाया गया सलेम बिल्डर प्रदीप जैन की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। पुर्तगाल ने इस शर्त के साथ सलेम को भारत को सौंपा था कि उसे फांसी की सजा नहीं दी जाएगी। सलेम की कथित शादी साल 2014 में हुई थी। जिस लड़की को सलेम की बीवी बताया गया उसने भी कोर्ट में याचिका दी थी कि मीडिया ने खबर छापकर उसे “बदनाम” कर दिया है। इसलिए उसे सलेम से शादी की इजाजत दी जाए।

सलेम ने पहली बार दिसंबर 2015 में अदालत से शादी की इजाजत मांगी थी जो उसे नहीं मिली थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ठाणे के मुंब्रा की रहने वाली है।खबरों के अनुसार,अबू सलेम जिस लड़की से शादी करना चाहता है वह उससे 20 साल छोटी है। लड़की महाराष्ट्र की रहने वाली है और अभी मुंबई में अबू सलेम का बिजनेस देख रही है। नाम कौशर बी बताया जाता है।