बड़ी खबर – सीएम के आने से पहले सारण एसपी के नेतृत्व में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,हथियार व जिंदा कारतूस के साथ कुख्यात 11 अपराधी गिरफ्तार

धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी, ब्यूरो कोर्डिनेटर, सारण

पटना Live डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 निश्चय यात्रा के एक दिन पहले सारण पुलिस ने हथियार के साथ 11 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। लगभग दो दर्जन आपराधिक इतिहास रखने वाला कुख्यात धर्मेन्द्र सिंह उर्फ डी के उर्फ शेखर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है जो सारण पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।
पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि अपराधियों को रिविलगंज थाना क्षेत्र के कचनार गांव निवासी उमेश यादव के डेयरी फॉर्म में अपराध की योजना बनाते समय गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुए जितेन्द्र कुमार उर्फ सेठी का मोबाइल सर्विलांस पर रखा गया था जिसके आधार पर जानकारी मिली कि लगभग एक दर्जन अपराधी कचनार गांव में जुटे हैं और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए एक जगह बैठक कर रहे है।
सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एक एसआइटी की टीम का गठन किया गया जिसमें रिविलगंज के थानाध्यक्ष संतोष कुमार,पुअनि मिथिलेश कुमार साह,मांझी के थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय,कोपा के थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा,दाउदपुर के थानाध्यक्ष कमलेश कुमार,एसआइटी सिपाही श्रीभगवान, बिजेन्द्र राम,रौशन कुमार,संतोष गोंड़,जीतेन्द्र कुमार,संजय कुमार को शामिल किया गया। छापेमारी के दौरान अपराधियों और पुलिस के जमकर झड़प भी हुई हैउन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो लोडेड पिस्टल,तीन देशी कट्टा, 25 जिंदा कारतूस, चार बाइक,14 मोबाइल सहित एक चाकू भीबबरामद किया गया है।
गिरफ्तार अपराधियों में सारण के आतंक के रूप में कोपा थाना क्षेत्र के मझवालिया गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार सिंह उर्फ डी के उर्फ शेखर व मोहित कुमार सिंह,रिविलगंज थाना क्षेत्र के कचनार गांव निवासी जीतेन्द्र कुमार उर्फ सेठी व कल्याण सिंह व लखु सिंह,कुड़ई छपरा गांव निवासी कालिका यादव व सोनू कुमार,खैरवार गांव निवासी उमेश कुमार यादव, दाउदपुर थाना क्षेत्र के बंगरा गांव निवासी अजीत सिंह आदि शामिल है।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल के तहत कार्यवाही की जायेगी और जल्द ही चार्जशीट दाखिल किया जाएगा,गिरफ्तार अपराधियों में से तीन के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं जिनका अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है और अब तक 15 कांडो का खुलासा भी किया जा चुका है उन्होंने बताया कि सारण जिले के रिविलगंज, खैरा, नगरा, छपरा नगर, कोपा, बनियापुर, जलालपुर आदि थानों में दर्ज 15 कांडो का खुलासा करने में सफलता मिली है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाने के लिए जल्द ही चार्ज शीट दाखिल करने की तैयारी की जा रही है उन्होंने बताया कि इस मामले में कई अन्य अपराधियों का भी नाम सामने आ रहा है जिसकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार  छापेमारी की जा रही है।
एसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी सारण पुलिस के लिए महत्वपूर्ण सफलता मानी जा रही है और टीम में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस बाबत हरकिशोर राय एसपी सारण ने बताया कि …