Super Exclusive(वीडियो)पुल की रेलिंग तोड़ते 25 फीट नीचे नीचे गिरी बस,अबतक14 लोगों की मौत, दर्ज़नो घायल बचाव कार्य जारी

0
20

विक्रम उपाध्याय, वरीय संवाददाता, खगड़िया

पटना Live डेस्क। बिहार में  शनिवार की शाम सीतामढ़ी में यात्रियों से भरी सवारी बस पुल की रेलिंग तोड़ते हुए 25 फुट नीचे गिर गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। करीब 20 लोग जख्मी हो गए। इनमें चार की हालत गंभीर है। घायलों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया। बस को सीधा किया जा रहा है। मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है।
रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के भनसपट्टी लाइन होटल के पास एनएच -77 (मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी) पर शनिवार शाम चंदन ट्रेवल्स की बस मुजफ्फरपुर से औराई जा रही थी। बस पर करीब 60 लोग सवार थे। भनसपट्टी पुल के समीप पहुंचते ही चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे चली गई। सूचना के बाद मुजफ्फरपुर के जोनल आइजी, कमिश्नर और डीएम वहां पहुंचे।
कमिश्नर ने 11 लोगों के मरने की पुष्टि की है। इनमें तीन की पहचान हो चुकी है। इनमें नइमा खातून पति तहसीम, ग्राम डुमरी, थाना कटरा, रामविनय चौधरी, धनौर, थाना-कटरा, नरेश दास ग्राम-धनौर, थाना-कटरा हैं। सभी मुजफ्फरपुर जिले के निवासी थे। अन्य की पहचान का प्रयास जारी है। घटनास्थल पर अफरातफरी मची है। स्थानीय लोग व पुलिस प्रशासन बचाव कार्य में जुटे हैं।
घर जाने के लिए जीरोमाइल चौक के पास चंदन रथ बस पर सवार हुआ। मैं बस के बीच में खड़ा था। लगभग एक दर्जन और यात्री खड़े थे। कुछ यात्री बस की छत पर भी बैठे थे। भनसपट्टी पुल पर अचानक सीतामढ़ी की ओर से सामने ट्रक आ गया। उससे बचने के क्रम में चालक ने संतुलन खो दिया और बस दाहिनी ओर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे गिर गई। ये कहना है सुधाकर मिश्र, गांव चैनपुर,धरहरवा थाना औराई निवासी का।
रात घिर जाने के बाद भी घटना स्थल पर सैकड़ो लीग मौजूद है प्रशासनिक अमला भी मौजूद है वही नदी में बोट के जरिये बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है।

 

Loading...