गुजरात में एक बार फिर लहरा सकता है बीजेपी का परचम,सीटें भी ज्यादा मिलने की संभावना,निजी न्यूज चैनल ने किया दावा

पटना Live डेस्क. अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा और वोटिंग पैटर्न इसी आधार पर हुआ तो साल 2017 के गुजरात विधानसभा में एक बार फिर बीजेपी अपना परचम फहरा सकती है..बीजेपी महज चुनाव ही नहीं जीत सकती बल्कि अपने वर्तमान में जीते सीटों की तादाद में अच्छा खासा इजाफा कर सकती है..एक निजी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के मुताबिक गुजरात के चारों इलाकों में भाजपा को जीत मिलती दिख रही है. पोल के मुताबिक उत्तरी गुजरात के कुल  53 सीटों पर बीजेपी को 59 फीसदी वोट मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस को मात्र 33 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है. कच्छ-सौराष्ट्र में भी बीजेपी काफी आगे दिख रही है. वहां की कुल 54 सीटों पर भाजपा को 65 और कांग्रेस को 26 फीसदी वोट मिलने की बात कही गई है..

मध्य गुजरात की 40 सीटों पर भी भाजपा को 56 फीसदी वोट और कांग्रेस को मात्र 30 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.. इसके अलावा दक्षिण गुजरात की 35 सीटों पर भी भाजपा को 54 और कांग्रेस के खाते में 27 फीसदी वोट जाता दिख रहा है. यानी गुजरात के चारों क्षेत्र में भाजपा को 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिलता दिख रहा है.. एबीपी न्यूज के मुताबिक अगर आज गुजरात में विधावसभा चुनाव होते हैं तो भाजपा की झोली में 144 से152 सीटें जा सकती हैं.. फिलहाल भाजपा के खाते में 115 सीटें हैं.. सर्वे में कहा गया है कि कांग्रेस की हालत पहले से और खराब होगी और उसे महज 26 से 32 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.. यानी आधी सीटें गंवानी पड़ सकती हैं.. अन्य के खाते में मात्र 3 से सात सीट ही जा सकती है..

182 सदस्यों वाले गुजरात विधानसभा का चुनान इसी साल दिसंबर के महीने में हो सकता है..फिलहाल 115 सदस्यों के साथ भारतीय जनता पार्टी गुजरात विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है.. दूसरे नंबर पर कांग्रेस है लेकिन पिछले दिनों उसके कई विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं.. हालांकि, पिछले तीन चुनावों में कांग्रेस की सीटों में इजाफा हुआ है जबकि भाजपा की सीटों में कमी होती गई है.. माना जा रहा है कि इस बार हार्दिक पटेल और आम आदमी पार्टी के उतरने से गुजरात विधानसभा चुनाव रोमांचक होगा क्यों ऐसा पहली बार होगा जब ना तो नरेंद्र मोदी और ना ही उनके चाणक्य भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चुनावी मैदान में होंगे..