Super Exclusive – (वीडियो) वायरल हुए दारोगा लिखित परीक्षा का क्वेश्चन पेपर, सभी 100 प्रश्न का सेट हुआ वायरल

0
955

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा 1717 सब इंस्पेक्टरों (पुलिस अवर निरीक्षक) की मुख्य लिखित परीक्षा रविवार को 22 जुलाई को आयोजित की गई।  मुख्य लिखित परीक्षा पटना में ही आयोजित की गई। कुल परीक्षा में इसके लिए 45 केन्द्र बनाए गए हैं। राज्यभर से इस लिखीत परीक्षा में 29 हजार 359 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गईं। परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के दावे किए गए।
तमाम दावे और नियम कानून बनाये गए। यहाँ तक कि परीक्षा ड्यूटी में तैनात इनवीजिलेटर को परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले जाने की अमुमति नही दी गई। साथ ही परीक्षा में मोबाइल सहित कई इलेक्ट्रनिक गैजेट पर सख्त बैन के दावे किए गए। साथ ही उपस्थित परीक्षार्थियों की फोटोग्राफी की व्यवस्था की गई।

सवाल-आखिर क्वेश्चन पेपर बाहर कैसे आया ?

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के सुरक्षा के प्रबंधन
के तमाम दावों की धज़्ज़िया उड़ाते हुये पुनः एक बार
दरोगा लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र बाहर निकल गया है। जबकि दावे थे कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट परीक्षार्थी नही ही ले जा सकते थे। साथ ही साथ यहाँ तक कि परीक्षा ड्यूटी में तैनात इनवीजिलेटर को परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले जाने की अमुमति नही दी गई थी। फिर भी क्वेश्चन पेपर यानी सभी 100 प्रश्न बाहर कैसे आया? जबकि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग प्रश्नपत्र ओएमआर शीट के साथ प्रश्न पत्र भी ले लेता है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दरोगा परीक्षा के PT के प्रश्न पत्र वायरल हो गए थे।