बिहार पुलिस के सिपाही बहाली के लिखित परीक्षा का रिजल्ट अब 26 जनवरी के बाद

0
8

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस में सिपाही के 9900 पदों पर बहाली खातिर आयोजित सिपाही भर्ती खातिर हुई लिखित परीक्षा का परिणाम जनवरी महीने में ही घोषित होगा। मिलीं जानकारी के अनुसार संभावना है कि 26 जनवरी के बाद परिणाम जारी हो। लिखित परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले अभ्यर्थियों को मध्य फरवरी के आसपास शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक परीक्षा के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार होगी।
उल्लेखनीय है कि 31 जुलाई से 30 अगस्त 2017 तक इसके लिए आवेदन लिए गए थे। अभ्यर्थियों की चयन की जिम्मेदारी केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) को दी गई है। 11 लाख 29 हजार के करीब एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। 15 और 22 अक्टूबर को इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था।
शारीरिक परीक्षा के लिए सिपाही के 9900 पदों के मुकाबले पांच गुना ज्यादा अभ्यर्थियों का चयन होगा। चयनित अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के लिए क्वालिफाई करेंगे। लिखित परीक्षा का अंक मेरिट में नहीं जुड़ेगा। शारीरिक परीक्षा के दौरान कई स्पर्धाएं होंगी।      क्यो हो रहा है विलंब

पहले दिसम्बर के आखिर तक रिजल्ट जारी होना था। पर काम पूरा नहीं हो पाया। जनवरी के पहले सप्ताह तक परिणाम जारी करने का टारगेट रखा गया। हालांकि यह भी नहीं हो पाया। सूत्रों के मुताबिक देरी की बड़ी वजह बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों द्वारा सही तरीके से रौल नम्बर और ओएमआर शीट नम्बर का नहीं भरना है। तय फॉरमेट में अंक नहीं भरने के चलते इसे मिलाने में दिक्कत आ रही है। यही वजह से वक्त ज्यादा लग रहा है। अब मिल रही जनकारी के अनुसार अब रिजल्ट 26 जनवरी के बाद किसी भी दिन घोषित कर दिया जाएगा।                        दौड़, गोला फेंक और ऊंची कूद होगीशारीरिक परीक्षा के तहत इस बार दौड़, गोला फेंक और ऊंची कूद की प्रतियोगिता होगी। इनमें समय और दूरी के हिसाब से अंक निर्धारित है। शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर ही सफल अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट तैयार होगा।

Loading...