बिहार की शान : ईशान

पटना Live डेस्क। बिहार के ईशान प्रणव कुमार पांडेय किशन उन चन्द सितारों में से हैं जिन्होंने बिहार को गौरान्वित किया है। आईपीएल में गुजरात लॉयंस के युवा ओपनर ईशान किशन ने 13 मई, 2017 को हैदराबाद के खिलाफ 40 गेंद में 61 रन बनाने में सफल रहें। साथ ही ईशान आईपीएल में अर्द्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के तीसरे खिलाड़ी भी बन गए।
रणजी ट्राफी में झारखंड की ओर से खेलने वाले ईशान किशन ने खेल का रोमांच चरम सीमा पर बरकरार रखते हुए टीम के गौरवशाली प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई है। विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान ने महत्तवपूर्ण क्षणों में गेंदो पर धमाल मचाया जिससे झारखंड की टीम रणजी ट्राफी में अभूतपूर्व प्रदर्शन कर सकी।
मात्र 18 साल 299 दिन की उम्र में ही अपनी शानदार प्रदर्शन से वे तमाम जनता और खिलाड़ियों का मन मोह चुकें हैं। वे टीम के विकेट कीपर सह बल्लेबाज़ हैं और दोनों ही क्षेत्र में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। ईशान किशन अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। उनकी प्रशंसा भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि हमने कई कप्तानों को आजमाया, जिनमें हर तरीके से सबसे बेहतर किशन साबित हुए।
ईशान की कला का बेहतरीन प्रदर्शन अब जगजाहिर है। ईशान किशन की जन्मभूमि पटना है। 18 जुलाई को ईशान 19वां जन्मदिन मनाएंगे।