इंटरसिटी से हथियारों का जखीरा बरामद, तस्कर गिरफ्तार

0
10

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में हथियारों की खेप पहुचाने खातिर ट्रैन में सवार को पुलिस ने बुधवार को साहेबगंज-दानापुर इंटरसिटी में जांच के दौरान 10 पिस्टल के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर इसे साहेबगंज से पटना किसी को देने के लिए ले जा रहा था। पुलिस ने बताया कि साहेबगंज से आ रही इंटरसिटी भागलपुर स्टेशन के पांच नंबर प्लेटफॉर्म जैसे ही रुकी उन्हें नियमित तलाशी के दौरान एक बैग में कागज में लपेटकर रखी 10 पिस्टल मिली।
इसके अलावा 20 खाली मैग्जीन भी मिले। पुलिस ने वहां बैठे यात्रियों से पूछा लेकिन किसी ने बैग अपना होने से इनकार किया। पुलिस वहीं बैठे एक व्यक्ति से शक के आधार पर पूछताछ की तो उसने अपना बैग होने की बात कबूल कर ली। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मो. असलम है। वह मुंगेर जिले के दरियापुर के बरदाह में मिर्जापुर मोहल्ले का निवासी है। उसके पिता का नाम मो. हुसैन है। पुलिस के अनुसार उसने बताया है कि वह साहेबगंज की सकरी गली से पिस्टल पटना ले जा रहा था लेकिन वहां किसे देना था, उसे यह नहीं मालूम है।
पटना में कोई व्यक्ति उससे ले लेता। मो. असलम के पास से कुछ रुपए, एक छोटा चाकू, खैनी, आधार कार्ड और साहेबगंज से पटना तक का जनरल टिकट मिला। जीआरपी की एसआरपी स्वपना मेश्राम ने बताया कि अभी उससे पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि इसमें एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है, जो वहां से कई जगहों पर इस तरह की पिस्टल भेज रहा है।मो. असलम भी पहले से इस गिरोह के लिए काम करता रहा है। जीआरपी थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि मो. असलम को गुरुवार को कोर्ट मे पेश किया जाएगा।