पूर्व कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडे सहित दो के खिलाफ वारंट का अनुरोध

28

#  पूर्व मंत्री की बेटी से संबंधित यौन शोषण मामले का हैं आरोपी

पटना Live डेस्क। पूर्व मंत्री की बेटी से यौन संबंधित मामले में पूर्वक कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडे एवं सत्येन्द्र शर्मा के खिलाफ एसआईटी ने वारंट निर्गत करने का अनुरोध किया हैं ।

प्रिया (काल्पनिक) ने पहले छेड़खानी, फिर 164 के बयान में यौन शोषण का आरोप लगायी थीं ।पुलिस मुख्यालय ने मामले की जांच एवं कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया था। एससी/एसटी कांड संख्या 20 /2016 के अनुसंधान के क्रम में में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहें ब्रजेश पांडे का नाम आया था। इसके बाद ब्रजेश पांडे ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहें हैं ।हालाँकि सीआईडी के वरीय पदाधिकारी का कहना था की अभी तक ब्रजेश पांडे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया हैं।

इसी क्रम में बीते गुरुवार को मामले के अनुसंधानकर्ता कुसुम कुमारी ने एससी/एसटी कोर्ट में आवेदन दे अनुरोध की हैं की मामले का नामजद अभियुक्त सत्येन्द्र शर्मा एवं ब्रजेश पांडे फरार चल रहें हैं । इनके गिरफ्तारी के लिए वारंट निर्गत किया जाएं। कोर्ट ने वारंट पर अपना आदेश फिलहाल सुरक्षित रखा हैं । इस तरह ब्रजेश पांडे के खिलाफ वारंट की मांग करना स्पष्ट करता हैं की एसआईटी को इनके विरूद्ध साक्ष्य मिला हैं । मालूम हो की ब्रजेश पांडे का अग्रिम जमानत याचिका पूर्व में ही पोक्सो कोर्ट ने खारिज कर दिया हैं । इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील किये हैं ।जिसकी सुनवाई लंबित हैं । वहीं जिला जज की अदालत ने पीडि़ता की याचिका खारिज करते हुए एससी/एसटी कोर्ट में ही ट्रायल का आदेश दिया हैं ।