बिहार के परुषों के लिए ख़ास अपडेटेड फैशन टिप्स, जो उनके लुक को निखारने में मदद करेगा

0
77

पटना Live डेस्क। बिहार में अब सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि परुष को भी अपने लुक को लेकर सजग रहते है। ये तो होना भी चाहिए क्योंकि आपकी लुक और पर्सनालिटी ही लोगों पर आपकी पहली इम्प्रैशन बनाती है और कहते हैं ना कि “फर्स्ट इम्प्रैशन इज़ द लास्ट इम्प्रैशन”। तो क्यों न आप अपने लुक से ही आपके सामने वालो को इम्प्रेस कर लें ? और जब लड़कियां अपने लुक से लोगों पर अच्छा इम्प्रैशन छोड़ने में आगे रहती है तो लड़के भला इस चीज़ में क्यों पीछे रहें ? मेल, (पुरुष) के लिए भी आज के दौर में अच्छा दिखना, अच्छा पहनना जिंदगी का ज़रूरी हिस्सा बन गया है। पर कई पुरुषो को पता नहीं होता कि वो खुद की पर्सनालिटी में चार चाँद लगाने के लिए क्या करें ? कैसे कपडे पहनें ? आपकी उन्ही समस्याओं को दूर करने के लिए आज हम ले कर हाज़िर है पुरुषों के लिए बेस्ट फैशन टिप्स।

किसी भी स्टाइलिश और अपडेटेड पुरुष के वार्डरोब में इन चीजों का होना आवश्यक है :

1. मानें या न मानें जो भी पुरुष घड़ी पहना होता है उसका पहला इम्प्रैशन ये पड़ता है कि ये इंसान टाइम की वैल्यू करता है। और लड़को केलिए तो टाइम का पाबन्द होना बहुत जरुरी है क्योंकि इससे आपकी प्रोफेशनलिज्म झलकती है। अगर हम कहें कि घड़ी हमेशा से पुरुषों की पर्सनालिटी का हिस्सा रही है, तो कुछ गलत नहीं होगा। बस आप अपने बॉडी शेप और का ध्यान रखकर घड़ी का चयन करें और खुद को लोगो के सामने प्रोफेशनल तरीके से प्रेजेंट करें क्योंकि इससे आपके लुक पर काफी प्रभाव पड़ता है। हेल्दी पुरुष बड़े डायल वाले घडी का चयन कर सकते हैं और वही स्लिम पुरुषों को नॉर्मल डायल का ही यूज़ करना चाहिए।

2. टाई एक ऐसा स्टाइल स्टेटमेंट है जो किसी के भी लुक को और निखारती है और प्रोफेशनल लुक देती है। कई लोगों को ग़लतफ़हमी होती है कि टाई सिर्फ ऑफिस या मीटींग के लिए ही है। पर मालुम हो कि टाई सिर्फ ऑफिस के लिए ही परफेक्ट नहीं मानी जाती बल्कि हर जगह और किसी भी तरह के कपड़ों के साथ इसे पहन कर आप खुद को शानदार लुक दे सकते है। अच्छी बात तो ये है कि हर उम्र के पुरुष, लड़के टाई पहनना पसंद करते हैं।

3. अलग अलग तरीके के बेल्ट्स को अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें। पुरुषों के बेल्ट से अधिकतर पता चल जाता है कि वो कितना फैशनेबल है। तो याद रखें अपने कपड़े पर अच्छा लगने वाला ही बेल्ट पहन कर घर से बाहर निकलें।

4. प्रायः देखा गया है कि पुरुषों में कपड़ो से ज्यादा जूतें का क्रेज होता है। हर कपड़े और मौकों के लिए वो जूतों को जरूरी एक्सेसरी मानते है। वैसे भी किसी के चरित्र का पता लगाना हो तो उसके जूतों से पता लगाया जा सकता है। तो इसलिए बॉयज के लिए ये बेहद जरुरी है कि जूतें हमेशा स्टाइलिश और मैचिंग रहे। याद रहे आप कितने भी अच्छे कपड़े पहन लें पर अगर आपका जूता अच्छा नहीं है तो न तो आप इंटरव्यू लेने वाले पर इम्प्रैशन जमा पाएंगे और न ही गर्ल्स पर।

5. पुरुषों के लिए शॉर्ट्स हमेशा से ही कम्फर्ट और फैशन का मेल माना जाता रहा है। सिर्फ खेलने के लिए या जॉगिंग पर जाने के लिए ही नहीं बल्कि आज कल तो शॉपिंग मॉल में भी मैदान शॉर्ट्स में दिख जाते है। स्टाइलिश मेंस का मानना है कि स्टाइल के साथ कम्फर्ट होना बहुत जरुरी है और इन दोनों का मेल उन्हें इस तरीके के पैंट लगते है। ये सच भी है क्योंकि शॉर्ट्स वाले लड़के स्टाइलिश ही दिखते हैं।

6. सबसे आखिर चीज जो हर पुरुष में होना चाहिए वो है कॉन्फिडेंस। याद रखें अगर आपका कॉन्फिडेंस अच्छा है तो आप कसी भी अवतार में अच्छे लगेंगे पर अगर आप ये चीज मिस कर जाएंगे तो फिर चाहे जितने भी स्टाइलिश आप बन जायें पर अपनी पहचान आप नहीं बना पाएंगे और भीड़ से अलग नहीं दिख पाएंगे।

Loading...