BIG NEWS – SSP पटना  के प्रस्ताव पर DGP की मुहर, जिले के कुख्यात अपराधी मुचकून पर 50 हजार का इनाम घोषित

0
191

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के टॉप टेन कुख्यात गैंगस्टरों में शुमार कुख्यात मुचकुन उर्फ अभिषेक कुमार सिंह पर एसएसपी मनु महाराज के प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए बिहार सरकार द्वारा 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया हैं। यह ईनाम दो वर्षों के लिए प्रभावशाली रहेगा। दो वर्षों के भीतर ईमान की राशि मुचकुन की गिरफ्तारी खातिर पुलिस को सूचना देने वाले व्यक्ति या पकड़ने वाले पुलिसकर्मी को दिया जाएगा। दरअसल जिले नौबतपुर बिहटा इलाके आतंकराज
कायम कर रखे इस कुख्यात ने अपने गिरोह के बल पर
कोहराम मचा रखा है। विगत दिनों कुख्यात मुचकून ने गिरोह के अपराधियों के साथ मिलकर नौबतपुर बाज़ार  के दवा व्यवसायी प्रदीप उर्फ दीपू की रंगदारी खातिर गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया था।
नौबतपुर के दवा व्यवसायी प्रदीप उर्फ दीपू का बीते एक माह पूर्व हुये हत्या के बाद पटना पुलिस कुख्यात मुचकून एवं इसके गिरोह के खात्मे के लिए पुरी तरह से सक्रियता से जुटी हैं। एसएसपी मनु महाराज मामले की गंभीरता को देखते हुए और मुचकून के हर गतिविधियों पर नजर रखें हुये हैं। यहीं कारण है की इस गिरोह से जुड़े कई अपराधियों को एसएसपी की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं तो कई पुलिस दबिश के कारण कोर्ट में सरेंडर कर दिया हैं। विगत दिनों कुख्यात के भाई ने भी कोर्ट में सरेंडर कर दिया।
वही, दूसरी तरफ घटना की अंजाम देकर  फरार मुचकून के खिलाफ पुलिस ने कुर्की जब्ती तक की कार्रवाई कर चुकी हैं और लगातार छापेमारी की जा रहीं हैं। वही नौबतपुर के कारोबारियों ने पुलिस से कुख्यात मुचकून के आतंक से मुक्ति दिलाने और उसकी गिरफ्तारी की लगातार मांग कर रहें हैं। दुकानदारों और करोबरियो की मांग को यथाशीघ्र पूरा करने को कटिबध्द एसएसपी मनु महाराज ने कुख्यात मुचकून के खिलाफ 50 हजार रूपये इनाम घोषित करने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय के पास भेजा था। इस प्रस्ताव पर डीजीपी के एस द्विवेदी ने बीते 30 जुलाई को अपनी सहमति जताते हुए प्रस्ताव पर मुहर लगा दी। तदुपरांत बिहार सरकार द्वारा कुख्यात मुचकून के खिलाफ 50 हजार रूपये इनाम घोषित करने का आदेश जारी कर दिया हैं।