बड़ा हादसा – 100 मीटर तक खून से लाल हुआ रेलवे ट्रैक, पल भर में कट गईं सैकड़ो भेड़ें

पटना Live डेस्क।बिहार के नालन्दा जिले में रविवार को हुए एक रेल हादसे ने सबको दहला दिया है। हादसे की तस्वीर इतनी हृदयविदारक थी कि देखने वालों की रूह कांप जाए। रेलवे लाईन पर करीब 250 भेड़ों की लाशें बिछी थी। सैकड़ो मासूम भेड़ों के खून से पूरा रेलवे ट्रेक लाल हो चुका था।मिली जानकारी केअनुसार नालन्दा जिले के हरनौत के मानिकपुर गांव के समीप रेल लाइन पर यह हादसा टैब हुआ जब चरवाहा इन भेड़ो को चरने खातिर लेकर आया था।इसी दौरान दानापुर राजगीर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर 250 भेडों की दर्दनाक मौत हो गई।

चरवाहे की लापरवाही से गई जानबताया जा रहा है कि भेड़ों का चरवाहा चरने को छोड़ कही चला गय। जिसके बाद सभी भेड़ रेलवे ट्रैक पर चले गए। उसी दौरान सभी तेज रफ्तार से गुज़र रही दानापुर राजगीर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गए। मौके पर करीब 100 मीटर तक भेड़ों को तेज रफ्तार ट्रेन खिंचती हुई ले गई। इस हादसे दर्जनो भेंड़ घायल भी हुए है,आस पास के लोग उठाकर ले गए।

गर्भवती भेड़ भी शिकारहादसे का शिकार हुए भेड़ों में करीब दर्जन भर भेंड़ गर्भवती थी। ट्रेन की चपेट में आने के बाद रेलवे ट्रेक पर उनके पेट में पल रहे बच्चों को भी कटा हुआ देखा गया  छोटे-बड़े भेड़ों की लाश पटरी के पास बिखरे पड़े रहने से घटनास्थल का दृश्य अत्यंत ही भयावह दिख रहा था। वही घटना के बाद से स्थानीय लोगो का हुजूम भी घटना स्थल पर पहुच गया। वही रेल पटरी के दोनों तरफ़ भेड़ो को कटे फटे अवशेष बिखरे पड़े दिखे।