BiG News (Exclusive वीडियो) लखीसराय में ट्रेन में ब्लाष्ट एक हलाक,2 गंभीर रूप घायल

0
77

पटना Live डेस्क। बिहार के लखीसराय के नजदीक किऊल स्टेशन पर शनिवार की अहले सुबह ट्रेन हादसा हुआ। जिसमें एक यात्री की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि दो यात्री घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि महेशलेटा हॉल्ट के पास तेज रफ्‍तार से किऊल की तरफ आ रही मौर्य एक्‍सप्रेस ट्रेन के इंजन के बाद वाली जेनरल बोगी में पटरी के टूटने की वजह से जोरदार धमाका हुआ। जिससे 10 फीट लंबी रेल पटरी बोगी में फाड़ते हुए घुस गई।जिससे बोगी के दरवाजे के पास वाली सिंगल सीट पर बैठ यूपी के मंगल सेठ की दर्दनाक मौत हो गई।
यह हादसा सुबह 3:37 बजे की बताई जा रही है। दुर्घटना में सहरसा के मुकेश कुमार और समस्‍तीपुर के त्रिदेव सहनी गंभीर रुप से जख्‍मी हो गए। घटना के बाद किउल स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। तत्काल मौके पर पंहुची रेलवे पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए किऊल रेलवे अस्‍पताल पंहुचाया। जहां दोनों जख्‍मी को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्‍पताल लखीसराय भेज दिया गया है। बताया जा रहा है की हादसे का शिकार हुए मृतक मंगल सेठ परिवार के कुछ सदस्‍यों एवं ग्रामीणों के साथ देवघर स्थित वैद्यनाथ मंदिर में पूजा करके वापस मौर्य एक्‍सप्रेस ट्रेन से आजमगढ़ जा रहे थे।


घटना की सूचना पर दानापुर रेल मंडल से अधिकारी किऊल के लिए रवाना हो गए। घटना के वक्त रेल महकमे को सूचना मिली कि बम ब्लास्ट हुआ है।लेकिन पड़ताल के बाद यह अफवाह निकली। घटना के बाद करीब 6:45 बजे पहुंची टीम ने रेल लाइन को दुरस्त किया और ट्रेन को किउल स्टेशन से रवाना किया।वही घटना के बाबत पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार -प्रथम दृष्टया घटना के पीछे असामाजिक तत्वों के हाथ से इनकार नही किया जा सकता है।रेल ट्रैक पर पटरी का टुकड़ा कहा से आकर रखा गया यह संदिग्ध है।मामले की जांच के लिए दानापुर डीआरएम को टीम के साथ भेजा गया है। मौर्य एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया है।अप और डाउन लाइन की चालू हो गई है।वही इस घटना की जांच खातिर ATS और फॉरेंसिक टीम किउल के लिए रवाना हो गई है।